छत्तीसगढ़ में ठिठुरन वाली ठंड: बारिश से बढ़ गई ठंड, आज और कल के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी...

Update: 2023-12-06 06:52 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों जबरदस्त ठंड है। मिचौंग तूफान का असर अब छत्तीसगढ़ में में भी देखने को मिल रहा है। दो दिनों से प्रदेश में धूप नहीं निकली है। बीते सोमवार से बदल छाए हुए है। मंगलवार को हल्की बारिश राजधानी में हुई। आज सुबह से भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का दौरा जारी है। लोग बिना गर्म कपड़े के बाहर नहीं निकल रहे है। अब सड़कों में रेनकोट के साथ स्वेटर पहने लोग दिखाई दे रहे है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक मौसम में और परिवर्तन की संभावना जताई है। रायपुर मौसम विभाग ने आज और कल के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

रायपुर मौसम विभाग ने आज और कल के लिए जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, उनमें कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी शामिल है।

दरअसल, चक्रवात मिचौंग की लैंडफॉल प्रक्रिया बापटला के पास ओंगोल के उत्तर में शुरू हो गई है और यह एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में गुजर रहा है। लैंडफॉल के समय हवा की गति लगभग 90 से 100 किमी प्रति घंटा होती है।

पश्चिमी विक्षोभ को उत्तर पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में देखा जाता है। प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण दक्षिणपूर्व राजस्थान पर है। एक और चक्रवाती परिसंचरण दक्षिणपूर्व अरब सागर के ऊपर है।

Full View

Tags:    

Similar News