Chhattisgarh Dhan Kharidi: सरकार ने शुरु की धान खरीदी की तैयारी: मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक में बारदाना और किसानों के पंजीयन पर हुई चर्चा

Chhattisgarh Dhan Kharidi: छत्‍तीसगढ़ में खरीफ सीजन 2024-25 के लिए धान खरीदी की तैयारी शुरू हो गई है। इस संबंध में आज मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक हुई।

Update: 2024-06-20 11:56 GMT

Chhattisgarh Dhan Kharidi: रायपुर। आगामी विपणन वर्ष 2024-25 में धान उपार्जन की प्रारंभिक तैयारी के संबंध में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में खाद्य मंत्री दयालदास बघेल की अध्यक्षता में मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक हुई। इस बैठक में कृषि मंत्री रामविचार नेताम, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा शामिल हुए।

बैठक में खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में धान उपार्जन की आरंभिक तैयारी की समीक्षा की गई। मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक में धान उपार्जन हेतु बारदाने की व्यवस्था और किसान पंजीयन खरीदी केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में व्यापक विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में खाद्य विभाग एवं मुख्यमंत्री के सचिव बसवराजू एस., कृषि विभाग की सचिव एवं कृषि उत्पादन आयुक्त शहला निगार, सचिव राजस्व अविनाश चंपावत, सचिव सहकारिता सी.आर.प्रसन्ना, विशेष सचिव खाद्य के.डी.कुंजाम, प्रबंध संचालक मार्कफेड रमेश शर्मा, खाद्य विभाग के संचालक जितेन्द्र शुक्ला सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Full View

Tags:    

Similar News