Chhattisgarh DA Hike News: सीजी DA Hike न्‍यूज: बिजली कंपनी में बढ़ा डीए, राज्‍य के कर्मियों के लिए फेडरेशन इसी सप्‍ताह करेगा यह काम...

Chhattisgarh DA Hike News: छत्‍तीसगढ़ के सरकारी बिजली कर्मचारी महंगाई भत्‍ता (डीए) बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर इसी सप्‍ताह फेडरेशन बड़ा कदम उठाने जा रही है।

Update: 2024-01-27 09:25 GMT

Chhattisgarh DA Hike News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सरकारी बिजली कंपनियों का महंगाई भत्‍ता बढ़ा दिया गया है। गणतंत्र दिवस के मौके पर कंपनी की तरफ से यह घोषणा की गई है। 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ अब बिजली कंपनी के कर्मचारियों का डीए बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही प्रदेश के बिजली कंपनियों के कर्मचारियों का डीए केंद्रीय कर्मचारियों के बारबर हो गया है।

इधर, प्रदेश के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से डीए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अभी 42 प्रतिशत डीए मिल रहा है। वे भी केंद्रीय कर्मियों के समान 46 प्रतिशत डीए देने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर वे वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात करने के साथ ही मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय को पत्र भी लिख चुके हैं, लेकिन अब तक डीए बढोतरी का आदेश जारी नही हुआ है।

इस मामले में छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी- अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने की मांग लगातार की जा रही है। इस मुद्दे को लेकर फेडरेशन इसी सप्‍ताह मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय से मिलेगा। इसके लिए सीएम सचिवालय से टाइम मांगा गया है।

Tags:    

Similar News