Chhattisgarh Budget 2024-25: सीजी बजट 2024 पर मंत्री स्‍तरीय चर्चा का दौर शुरू: इन दो मंत्रियों के विभागों के बजट पर हुई चर्चा

Chhattisgarh Budget 2024-25:

Update: 2024-01-12 13:00 GMT

Chhattisgarh Budget 2024-25: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के वित्‍तीय वर्ष 2024-25 के बजट को अंतिम रुप देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बजट को फाइनल करने आज से मंत्री स्‍तरीय चर्चा का दौर शुरू हो गया है। आज वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी और उनकी टीम ने दो मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान दोनों मंत्रियों के विभागों के बजट पर चर्चा हुई।


लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार फरवरी में ही बजट पेश किया जाएगा। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। ऐसे में वित्‍त विभाग बजट को फाइनल करने में जुट गया है। अफसरों ने बताया कि बजट की अंतिम कड़ी मंत्री स्‍तरीय चर्चा है। इसका दौर आज से शुरू हो गया है।


मंत्री स्‍तरीय चर्चा में विभागीय मंत्री वित्‍त मंत्री और वित्‍त विभाग के अफसरों के साथ विभाग के बजट पर चर्चा करते हैं। इस दौरान विभाग की नई योजनाओं और पुरानी योजनाओं के लिए बजट आवंटन पर चर्चा होती है। मंत्री स्‍तरीय चर्चा के पहले दिन आज वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने दोपहर में श्‍याम बिहारी जायसवाल के साथ बैठक की। इसके बाद शाम को मंत्री टंकराम वर्मा के विभागों के बजट पर चर्चा हुई है।

Tags:    

Similar News