CG Police Bharti: CG पुलिस भर्ती को लेकर अच्‍छी खबर: नई भर्ती के विज्ञापन के साथ जारी होगा SI भर्ती 2018 का रिजल्‍ट

CG Police Bharti: छत्‍तीसगढ़ पुलिस भर्ती को लेकर अच्‍छी खबर है। पुलिस मुख्‍यालय और सरकार ने एसआई कैडर में नई भर्ती और 2018 का रिजल्‍ट जारी करने को लेकर बड़ा संकेत दिया है।

Update: 2024-09-27 12:24 GMT

CG Police Bharti: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार- उप निरीक्षक कैडर में नई भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी प‍ुलिस मुख्‍यालय ने पूरी कर ली है। इसके साथ ही इसी कैडर की 2018 की भर्ती को लेकर भी पुलिस मुख्‍यालय और सरकार की तरफ से बड़ी खबर आ रही है। गृह विभाग के आला अफसरों के अनुसार सरकार की तरफ से पुलिस मुख्‍यालय को 2018 की भर्ती का रिजल्‍ट जारी करने के लिए कह दिया गया है। इसके साथ ही नई भर्ती और पुरानी भर्ती का रिजल्‍ट एक साथ जारी होने की उम्‍मीद की जा रही है।

पुलिस के आला अफसरों के अनुसार हाल ही में सरकार ने सूबेदार- एसआई कैडर में 341 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है। इसमें सूबेदार के 19 और उप निरीक्षक के 278 पद शामिल है। इसके साथ ही उप निरीक्षक (विशेष शाखा) 11 पद, प्‍लाटून कमांडर के 14 और उप निरीक्षक साइबर क्राइम के 9 पद भी शामिल हैं। इन कुल 341 पदों पर भर्ती के लिए अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह में विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

सूबेदार- एसआई भर्ती 2018 का रिजल्‍ट

वहीं, रिजल्‍ट जारी करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे 2018 की भर्ती में शामिल अभ्‍यर्थियों का इंतजार और संघर्ष भी अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह में खत्‍म हो सकता है। पुलिस अफसरों के अनुसार भर्ती को लेकर चल रहे सभी कोर्ट केस का निराकरण हो चुका है। अब जल्‍द ही रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि 2018 में निकाली गई इस भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, केवल रिजल्‍ट जारी किया जाना है।

रिजल्‍ट जारी करने की मांग को लेकर भर्ती में शामिल अभ्‍यर्थी और उनके परिजन दो बार गृह मंत्री विजय शर्मा के आवास का घेराव कर चुके हैं। इसी महीने उन्‍होंने नवा रायपुर में आमरण अनशन भी किया था। गृह मंत्री के आश्‍वासन के बाद उन्‍होंने अपना आंदोलन समाप्‍त कर दिया।



Full View

Tags:    

Similar News