CG News: MBBS में NRI दाखिले पर बवाल: 24 सितंबर के बाद इस कोटे में हुई सभी भर्ती निरस्‍त करें, कांग्रेस की मांग- वंशावली और बैंक खातों की हो जांच

CG News:

Update: 2024-10-18 15:16 GMT

CG News: रायपुर। छत्‍तीगसढ़ में अप्रवासीय कोटा (एनआरआई) में 29 सितंबर 2024 के बाद हुए सभी दाखिलों को निरस्‍त करने की मांग कांग्रेस ने की है। कांग्रेस के चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. राकेश गुप्‍ता ने 29 सितंबर के बाद दाखिला लेने वाले 45 छात्रों की सूची जारी करते हुए उनकी वंशावली और बैंक खातों की जांच करने की मांग की है।

डॉ. गुप्‍ता ने बतायबताया कि बताया कि सर्वोच्च न्यायालय ने अप्रवासी भारतीयों के एमबीबीएस में एडमिशन रूल में परिवर्तन करने के आदेश दिया है। पंजाब सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमें दूर के रिश्तेदारों को अप्रवासी भारतीयों के कोटे के तहत एडमिशन में सहूलियत दी गई थी। इस निर्णय पर रोक लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दूर के रिश्तेदारों को मेडिकल एडमिशन में कोटा देने से मना कर दिया है।

डॉ. गुप्‍ता ने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में नीट के पास छात्र मेडिकल के स्नातक में प्रवेश ले रहे हैं, वह साल 2018 के नियम के आधार पर किए जा रहे हैं, जबकि यह निर्णय 24 सितंबर को आ चुका है। 27 सितंबर तक इनके एडमिशन हो रहे थे। उन्‍होंने बताया कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए हमने प्रदेश के मुख्‍यमंत्री, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और विभाग के उच्‍च अफसरों को पत्र भेजा गया था, लेकिन सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर पूरी तरह लापरवाह बनी हुई है।


Tags:    

Similar News