शराब घोटाले में आबकारी विभाग के विशेष सचिव ITS अफसर एपी त्रिपाठी को जेल, सभी आरोपी 2 जून को पेश होंगे कोर्ट में

Update: 2023-05-26 16:34 GMT

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाले में आबकारी विभाग के विशेष सचिव व इंडियन टेलीकॉम सर्विस के अफसर एपी (अरुण पति) त्रिपाठी को स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत ने 7 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया. इससे एक दिन पहले स्पेशल जज ने शराब व होटल कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन को 8 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजने के निर्देश दिए थे. अब सभी आरोपियों को 2 जून को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पहली गिरफ्तारी कारोबारी अनवर ढेबर की हुई थी. ढेबर को वीआईपी रोड स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया. इसके बाद होटल गिरिराज के संचालक नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को गिरफ्तार किया गया. अनवर और अप्पू के बाद भिलाई के होटल कारोबारी ढिल्लन को ईडी ने गिरफ्तार किया. आबकारी विभाग के विशेष सचिव त्रिपाठी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया.

शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी ने सभी आरोपियों को रिमांड में लेकर अलग-अलग पूछताछ की है. ईडी रिमांड अवधि खत्म होने के बाद सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. इस मामले में ईडी 121.87 करोड़ की संपत्ति अटैच की है. इसमें आईएएस अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी, अरविंद सिंह, विकास अग्रवाल की संपत्तियां शामिल हैं. ढेबर की 98.78 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है. इनमें होटल, जमीन व अन्य अचल संपत्तियां शामिल हैं. शराब घोटाले में अब तक 180 करोड़ की संपत्ति सीज व अटैच की जा चुकी है.

Tags:    

Similar News