ED Case अरविंद सिंह जेल में : स्पेशल कोर्ट ने शराब घोटाले की अहम कड़ी अरविंद सिंह को न्यायिक रिमांड में भेजा, कल निखिल की पेशी

Update: 2023-06-26 14:03 GMT

ED Raid in Chhattisgarh

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले की अहम कड़ी अरविंद सिंह को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारियों ने सोमवार को स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया. ईडी ने रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अरविंद सिंह को पेश किया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर चार जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया गया है. अरविंद सिंह को ईडी की टीम ने भिलाई में रामनगर मुक्तिधाम से गिरफ्तार किया था, जब वह मां के निधन के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक अरविंद सिंह को शराब घोटाले में बंद कारोबारी अनवर ढेबर और आबकारी विभाग के विशेष सचिव रहे एपी त्रिपाठी के बीच की कड़ी माना जाता है.

आज सूर्यकांत तिवारी और त्रिलोक सिंह ढिल्लन के जमानत आवेदन पर सुनवाई भी होनी थी. हालांकि सुनवाई नहीं हो सकी.

निखिल को पेश करेंगे अदालत में

कोल परिवहन में अवैध लेवी के मामले के मुख्य आरोपी सूर्यकांत तिवारी के करीबी निखिल चंद्राकर को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा. निखिल को ईडी ने मुंबई से गिरफ्तार किया था. वहां से पहुंचने के बाद देर शाम अदालत में प्रस्तुत किया गया. रात 11 बजे बहस खत्म हुई थी और स्पेशल जज ने निखिल को ईडी की रिमांड पर सौंप दिया था. पूछताछ और आगे की जांच के लिए ईडी अभी और रिमांड की मांग कर सकती है.

Full View

Tags:    

Similar News