महादेव एप की शिकायत ED में: भाजपा का आरोप - ऑनलाइन सट्टे को मदद पहुंचा रहे छत्तीसगढ़ शासन के प्रभावशाली लोग, सौंपे दस्तावेज

Update: 2023-01-03 14:32 GMT

रायपुर। ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वाले महादेव मोबाइल एप्लीकेशन के खिलाफ भाजपा ने ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) में शिकायत की है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत और प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश चंद्र गुप्ता के साथ एक प्रतिनिधिमंडल ने ईडी को दस्तावेजों के साथ ज्ञापन देकर यह आरोप लगाया है कि PMLA एक्ट के विरुद्ध राज्य शासन के प्रभावशाली लोग महादेव एप के संचालन में मदद पहुंचा रहे हैं। 

पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि प्रदेश में महादेव एप के नाम पर अरबों रुपए लेन-देन किसके संरक्षण में हो रहा है, यह सबको पता है। अरबों रुपए का लेन देन, गरीबों परिवार के लोगों के खातों में ट्रांफसर कर किया जा रहा है। ये ऐसे व्यक्ति हैं, जो कभी बैंक नहीं गए, उनके खातों में अरबों का लेन-देन किया गया। इसके पीछे कौन है, यह समाचार पत्र-पत्रिकाओं के माध्यम से कई बार उजागर भी किया गया।


उन्होंने कहा कि दुर्ग-भिलाई में कई बार उन लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई है। टीम ने जब छापा मारा तो लोग कहते हैं कि महादेव एप चलाने वाले विदेश चले गए हैं और अब अन्ना एप में परिवर्तित हो गया है। उन्होंने कहा कि महादेव एप का संचालन करने वालों का नाम समाचार पत्रों एवं भाजपा के द्वारा अनेकों बार उजागर किया गया। अरबों के लेन-देन और इसके दुरुपयोग में छत्तीसगढ़ के प्रभावशाली लोगों सहित कई लोगों की संलिप्तता है। इस मामले पर भाजपा ने ईडी को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज सौंप कर जांच की मांग की है।

प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेशचंद्र गुप्ता ने कहा कि पीएमएलए एक्ट के विरुद्ध शासन से जुड़े प्रभावशाली लोगों द्वारा इस घिनौने कार्य में सहयोग किया जा रहा है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने शिकायत की है और महादेव एप से संबंधित प्राप्त सभी जानकारी ईडी को सौंपते हुए महादेव एप के अरबों-खरबों रुपए के लेन-देन में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

इस दौरान रायपुर शहर जिलाध्यक्ष जयंती पटेल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, ओंकार बैस, रमेश ठाकुर, अमित मैशरी, गोविंदा गुप्ता, दीपक जायसवाल, तोषण साहू मौजूद थे।

Tags:    

Similar News