CG PSC-2021 परिणाम रद्द करने की मांग : राज्यपाल से पीएससी अध्यक्ष और परीक्षा नियंत्रक के निलंबन की मांग, सीबीआई करे जांच

Update: 2023-05-25 16:20 GMT

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पीएससी-2021 के नतीजों को लेकर बवाल थम नहीं रहा. राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर नतीजों को रद्द कर यूपीएससी के स्टैंडर्ड के आधार पर नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग की है. साथ ही, राज्यपाल से पीएससी के अध्यक्ष टामन सोनवानी व परीक्षा नियंत्रक आरती वासनिक को निलंबित करने की मांग की गई है.

राज्यपाल से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों और राजनेताओं के बच्चों व रिश्तेदारों के सलेक्शन पर संदेह व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों और राजनेताओं के बच्चों व रिश्तेदारों के चयन और टॉपर्स की लिस्ट में होने को एक संयोग बताना पीएससी के उम्मीदवारों के सपनों को मारने जैसा है. राज्यपाल से यह भी कहा गया कि एक संगठित अपराध के रूप में राज्य के युवाओं के साथ धोखा दिया गया है. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के समक्ष पांच बिंदू रखे हैं.

इसमें पीएससी 2021 की सीबीआई जांच कराने, परीक्षा परिणाम रद्द करने, पीएससी अध्यक्ष व परीक्षा नियंत्रक को सस्पेंड करने और दोनों का नार्को टेस्ट कराने की मांग शामिल है. साथ ही, नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग रखी गई है. प्रतिनिधिमंडल में उज्जवल दीपक, गौरीशंकर श्रीवास, राहुल टिकरिहा, स्मिता सिंह और जसपाल सिंह सूरी शामिल थे.

Tags:    

Similar News