CG DA Hike News: DA की मांग पर रार: संयुक्‍त मोर्चा ने किया विरोध दर्ज कराने का ऐलान, रणनीति बनाने 25 को होगी बैठक

CG DA Hike News: महंगाई भत्‍ता की मांग को लेकर प्रदेश के कर्मचारी अधिकारी फिर आंदोलन की राह पकड़ते नजर आ रहे हैं। संयुक्‍त मोर्चा ने आंदोलन का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है।

Update: 2024-08-21 11:45 GMT

CG DA Hike News: रायपुर। महंगाई भत्‍ता (डीए) बढ़ाने की मांग पूरी नहीं होने से कर्मचारी संगठन बेहद नाराज हैं। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ने संयोजक अनिल शुक्ला ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को 1 जनवरी 2023 से देय 4% डीए की घोषणा के लिए 30 जुलाई को पवन साय बीजेपी प्रदेश महामंत्री संगठन और 31 जुलाई को वित्त मंत्री ओ पी चौधरी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधियों से विरस्तृत चर्चा एवं सहमति उपरांत घोषणा नहीं होने के कारण प्रदेश के सभी कर्मचारियों एवं पेंशनरों में आक्रोश है। उन्‍होंने बताया कि 25अगस्त 2024,रविवार को दोपहर 2.30 बजे में स्वास्थय कर्मचारी संघ के प्रांतीय कार्यालय रायपुर में की गई है। इसमें आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

बता दें कि प्रदेश के शासकीय कर्मचारी 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। प्रदेश के कर्मचारियों को अभी 46 प्रतिशत डीए मिल रहा है। कर्मचारियों को उम्‍मीद थी कि मुख्‍यमंत्री 15 अगस्‍त को इसकी घोषणा कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस वजह से कर्मचारियों में आक्रोश है। पहले ही कर्मचारी संगठनों ने डीए की मांग को लेकर आंदोलन का ऐलान किया था, लेकिन बीजेपी संगठन और वित्‍त मंत्री की तरफ से मिले आश्‍वासन के बाद इसे टाल दिया गया, लेकिन अब मांगें पूरी नहीं हुई है इस वजह से कर्मचारी फिर से आंदोलन के लिए विवश हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News