Axis Bank, दो मैनेजर और 16 करोड़ की ठगी: दो बैेंक मैनेजरों ने साथियों के साथ मिलकर डकार दिये 16 कारोड़ 40 लाख, सात गिरफ्तार, 84 लाख नगदी जब्त...

Update: 2022-06-25 15:35 GMT

रायपुर। राजधानी के एक्सिस बैंक में हुये 16 करोड़ 40 लाख की धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने दो बैंक मैनेजर सहित सात को गिरफतार किया है। पकड़े गये ठगों में दो आरोपी तेलंगाना के है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 84 लाख 95 हजार की नगदी भी जब्त की है।

दरअसल, दो दिन पहले ही मुजगहन थाना में एक्सीस बैंक के कलस्टर हेड बी आनंद ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया था कि छग राज्य कृर्षि मण्डी बोर्ड के बैंक खाते से सतीश वर्मा, चंद्रभान सिंह व गुलाम मुस्तफा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फर्जी चेक बुक के माध्यम से करीब 16 करोड़ रूपए अन्य बैंक खातों में ट्रांसफर कराए थे। इतनी बड़ी मात्रा में करोड़ो की ठगी की शिकायत मिलने के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिये। तकनीकी आधार पर पुलिस ने एक्सिस बैंक के एकाउंट से आरोपियों के खातों में रुपये ट्रांसफर किये गये एकाउंट नंबर का मिलान कर बैंक के कर्मचारियों से पूछताछ की गई।

पूछताछ के बाद सायबर सेल और क्राइम की टीम को अहम जानकारी मिली, जिसके बाद एक विशेष टीम बनाकर हैदराबाद से 2 और रायपुर से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि कोटक बैंक के मैनेजर गुलाम मुस्तफा और एक्सीस बैंक के मैनेजर संदीप रंजन दास के साथ मिलकर इस ठगी की घटना को अंजाम दिए थे। दोनों आरोपी खुद को शासकीय विभाग में अच्छी पहचान वाला बताते थे। गिरफतार आरोपियों के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस मामले में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एनपीजी को बताया कि इस ठगी की घटना में और भी लोगों के शामिल होने की जानकारी है। पुलिस की टीम इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली, मुंबई, गुजरात, बैंगलोर और अन्य राज्य के लिए रवाना हुई है। जल्द ठगी की बाकी रकम और कुछ अन्य आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा।

Tags:    

Similar News