Budget session of the Assembly: शराब पर सरकार सख्‍त: सीएम की घोषणा- देर रात तक खुलने वाले बार पर होगी सख्‍ती, राजस्‍व में कमी की होगी जांच

Budget session of the Assembly:

Update: 2024-02-13 07:31 GMT

Budget session of the Assembly: रायपुर। प्रदेश में शराब बार के देर रात तक खुलने और नियमों के उल्‍लंघन पर अब सख्‍त कार्यवाही होगी। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने आज विधानसभा में बताया कि नियमों का सख्‍ती से पालन कराने को लेकर निर्देश जारी कर दिया गया है।

यह मामला आज प्रश्‍नकाल में उठा। भाजपा के वरिष्‍ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने प्रदेश के बियर बार में नियमों के उल्‍लंघन को लेकर प्रश्‍न किया। उन्‍होंने रायपुर में दो दिन पहले हुई घटना का उल्‍लेख करते हुए कहा कि वीआईपी रोड में टाइम लिमिट से ज्यादा वक्त तक बार खुल रहे हैं, गोली चल रही है, घटनाएं घट रही है। रात-रात तक लड़के लड़कियां नाच रहे हैं। कौशिक ने पूछा कि इस पर सरकार सख्‍ती करेगी क्‍या। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सख्ती से नियम का पालन हो इसका निर्देश दिया गया है।

कौशिक ने शराब दुकानों से मिलने वाले राजस्व का मामला उठाया। पूछा कि 2021-22 में 52 करोड़ 27 लाख और 2022-23 में केवल 24 लाख ऑनलाइन शराब बिक्री से राजस्व मिला। उन्‍होंने पूछा कि राजस्‍व में यह अंतर क्‍यों आया, इसकी जांच कराएंगे? जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी।


Full View



Tags:    

Similar News