फर्जी नाम पते से लोन लेकर ग्रामीण बैंक को 89 लाख रुपये का चूना लगाने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, 15 लाख फ्रीज

Update: 2022-08-07 13:54 GMT

बिलासपुर। फर्जी नाम पते से लोन लेकर ग्रामीण बैंक को 89 लाख का चूना लगाने वाले 5 आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियो के सेविंग अकाउंट में रखे ठगी के 15 लाख रुपये भी पुलिस ने फ्रीज करवाया हैं। फ्रीज रकम को बैंक के लोन अकाउंट में वापस करवाया गया हैं। घटना चकरभाठा थाना क्षेत्र की हैं।

चकरभाठा थाना क्षेत्र अंतर्गत चकरभाठा में स्थित ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक विजय दिनकर ने कल चकरभाठा थाना में एफआईआर दर्ज करवाई थी। एफआईआर में बैंक मैनेजर ने बताया था कि 5 आरोपियों के द्वारा बैंक से पर्सनल लोन के रूप में 89 लाख रुपये प्राप्त किये गए थे। जिसकी किश्त जमा न होने पर सम्बन्धितों के पतों में सम्पर्क किया गया। जिसमें पता लगा कि लोन खाता धारकों के द्वारा गलत पते व झूठे कार्यविवरण की जानकारी देकर लोन लिए गए थे। और इस तरह से ठगी की गई।

मामले की जानकारी, चकरभाठा थाना प्रभारी मनोज नायक के द्वारा एसएसपी पारुल माथुर को दी गई। एसएसपी के निर्देश पर धोखाधड़ी करने वालो के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। आरोपियों ने चूंकि गलत नाम पते दिए थे। इसलिए पुलिस के द्वारा मुखबिरों से आरोपियों के निवास स्थान की जानकारी प्राप्त की गई। चूंकि आरोपी अलग अलग स्थान पर रह रहे थे अतः एक की गिरफ्तारी की सूचना पर अन्य फ़रार हो सकते थे। इसलिए एसएसपी ने अलग अलग टीमें बनवाई। और आरोपियों की तलाश हेतु जीपीएम, मुंगेली,कोटा, बिलासपुर में एक साथ रेड कार्यवाही की गई। रेड में 5 आरोपियों को अपराध के सम्बंध में सबूत जब्त कर गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के सेविंग बैंक खातों में 15 लाख रुपये मिले जिन्हें फ्रीज कर लोन खातों में जमा करवाया गया। फर्जी तरीके से लोन प्राप्त करने के लिए दस्तावेज तैयार करने में प्रयुक्त उपकरण एवं अन्य संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध साक्ष्य एकत्रित कर गिरफ्तारी हेतु पुलिस की रेड जारी हैं।

गिरफ्तार आरोपी:- ज्ञानदास मेरसा उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम नरोतीकापा थाना कोटा जिला बिलासपुर, रामकुमार खांडे उम्र 50 वर्ष ग्राम नरोतीकापा थाना कोटा जिला बिलासपुर, मदनलाल कुलमित्र उम्र 38 वर्ष निवासी कुदुदंड बिलासपुर, प्रदीप राव उम्र 44 वर्ष सागरदीप कालोनी बिलासपुर, रियाज खान उम्र 35 वर्ष पेंड्रा पुरानी बस्ती पेंड्रा जिला जीपीएम.

Tags:    

Similar News