ASI की हत्या खुलासा: होली के दिन हुई कार्रवाई से आरोपी था नाराज, सोये हुए ASI की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या...

Update: 2023-03-25 11:50 GMT

Full View

कोरबा। कोरबा के बांगो थाना के बैरक में हुए एएसआई की हत्या की गुत्थी पुलिस पुलिस ने सुलझा ली है। इसके साथ ही हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जेल भेजे जाने से नाराज था फिर डीजे जब्ती के चलते उसने बैरक में घुसकर एएसआई की हत्या कर दी थी। मामला थाना क्षेत्र का है।

होली के दो दिन बाद पुलिस होली को बांगो थाना से चंद मीटर दूरी पर स्थित पुलिस बैरक मैं एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार की लाश मिली थी। विवेचना कर रही पुलिस को एएसआई के सिर समेत शरीर में धारदार हथियार के निशान मिले थे। हत्या का अपराध दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। हत्याकांड सुलझाने के लिए एसपी उदय किरण खुद घटना दिनांक को बांगो चौकी पहुंचे थे। इसके अलावा भी कई दिनों तक उन्होंने बांगो थाने में कैंप कर पुलिस टीम को निर्देशन दिया था। आरोपी की गिरफ्तारी करने के लिए एसपी ने चार टीम बनाई थी। जिसमें 75 सदस्य थे, जिसका सुपरविजन खुद एसपी उदय किरण कर रहे थे। साथ ही आईजी बद्रीनारायण मीणा ने भी बांगो थाना पहुंचकर विवेचना के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए थे।

पुलिस टीम ने पूर्व में एएसआई नरेंद्र परिहार के द्वारा जांच किए गए मामलो, उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि, उनके दोस्तों यारों, रिश्तेदारों, व जमीन जायदात संबंधी जानकारी जुटाई और इस क्रम में विवेचना किया। साथ ही बांगो थाना आने जाने वाले मार्गो व आस-पास के गांव में लगातार पूछताछ की। विवेचना के क्रम में पुलिस टीम को तकनीकी साक्ष्य जुटाने पर संदेही करण गिरी के बारे में पता चला। पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो शुरुआत में वह मना करता रहा बाद में सख्ती से पूछताछ करने पर उसने कुल्हाड़ी से हत्या करने का अपराध कबूल कर लिया।

हत्या का कारण

पूछताछ में आरोपी करण गिरी ने बताया कि एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार ने दिसंबर माह में शराब जप्त कर आबकारी के प्रकरण में उसे जेल भेज दिया था। जिसमें 15 से 20 दिन जेल में था जिससे वह एएसआई से नाराज चल रहा था। होली के दिन 8 मार्च को जब वह मोहल्ले में डीजे बजा कर होली का त्यौहार मना रहा था तब एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार ने रात 9:30 बजे आकर डीजे बंद करवा दिया और डीजे का परमिशन ना होने की बात कहते हुए डीजे की जब्ती बना ली। होली के दूसरे दिन 9 मार्च को पुलिस होली हो रही थी जिसमें एएसआई परिहार भी होली खेलने में अन्य पुलिसकर्मियों के साथ व्यस्त थे।

रात को 12 बजे वह थाने से थोड़ी दूर में स्थित बैरक में आकर सो गए इस दौरान वहां अन्य तीन बैरक में कोई पुलिस वाला नहीं था। तभी आरोपी करण गिरी ने एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार के बैरकपुर जाकर खटखटाया जब नरेंद्र सिंह परिहार ने दरवाजा खोला तब मुझे ढंग से होली नहीं मनाने दिए और जेल भेज दिए कहकर अपने साथ लाए टांगी से ताबड़तोड़ हमला कर एएसआई नरेंद्र परिहार की हत्या कर दी। जिसके बाद आरोपी नदी के पास झाड़ी में तकिया को छुपा कर फरार हो गया जिसे आरोपी की निशानदेही पर जब्त किया गया है। आरोपी करण गिरी पिता राजकुमार गिरी उम्र 25 वर्ष साकिन ठिहाई पारा बावापारा कोनकोना थाना बांगो जिला कोरबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में पेश किया है।

Tags:    

Similar News