शिक्षाकर्मियों के लिए बड़ी खबरः दिवंगत शिक्षाकर्मियों को अनुकंपा नियुक्ति देने मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करने सरकार ने बनाई एसीएस की अध्यक्षता में समिति, एक महीने में देगी रिपोर्ट

Update: 2021-09-13 08:01 GMT

मुख्यमंत्री की घोषणा के 24 घंटे के भीतर जीएडी ने बनाई कमेटी

रायपुर, 13 सितंबर 2021। दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने आज एडिशनल चीफ सिकरेट्री रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में तीन सिकरेट्री की कमेटी गठित कर दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल कमेटी बनाने की घोषणा की थी। सामान्य प्रशासन विभाग ने मुख्यमंत्री की घोषणा के 24 घंटे के भीतर कमेटी बना दी।
कमेटी में रेणु पिल्ले अध्यक्ष और स्कूल शिक्षा सचिव डॉ0 कमलप्रीत सिंह एवं आदिम जाति, जीएडी सिकरेट्री डीडी सिंह मेम्बर होंगे।
नौकरी के दौरान दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अन्य सरकारी सेवाओं की तरह अनुकंपा नियुक्ति देने शिक्षाकर्मी संघों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी। मुख्यमंत्री ने कल इस पर सहमति देते हुए कमेटी बनाने का निर्देश दिया था। जीएडी ने आदेश में लिखा है कि अनुकंपा नियुक्ति की पात्रता का परीक्षण कर सुझाव तथा सेवा शर्ते निर्धारित करने के लिए इस कमेटी का गठन किया जा रहा है। समिति को एक महीने का टाईम दिया गया है। महीने भर बाद कमेटी सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगी।

Similar News