बड़ी खबरः छत्तीसगढ़ देश के छह राज्यों में शामिल जहां कोरोना के लगातार बढ़ रहे केस…केंद्र ने भेजी टीम, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव बोले ये सही नहीं, सुकमा और बीजापुर को लेकर जरूर चिंता

Update: 2021-07-02 02:00 GMT

रायपुर,2 जुलाई 2021। केंद्र सरकार ने जिन छ राज्यों में कोविड नियंत्रण दल भेजे हैं उनमें छत्तीसगढ़ शामिल है। इस नियंत्रण दल के हवाले से केंद्र सरकार यह मानती है कि छत्तीसगढ़ उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना के प्रकरण एक बार फिर बढ़ रहे हैं।
हालाँकि स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने केंद्र सरकार के इस आंकलन पर असहमति जताई है। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा
“समूचे छत्तीसगढ़ में ऐसी स्थिति नहीं है कि यह कहा जाए कि कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं.. सुकमा बीजापुर की स्थिति पर जरुर हमारी नज़र है.. और हम हमेशा कह रहे हैं सावधानी रखनी ही होगी.. कोरोना संक्रमण कभी भी बढ़ सकता है..सावधानी ही बचाव है”
केंद्र सरकार ने जिन छ राज्यों में केंद्रीय दल भेजे हैं उनमें केरल, अरुणाचल प्रदेश,त्रिपुरा,उड़ीसा,मणिपुर और छत्तीसगढ़ शामिल है, और केंद्र सरकार यह जानकारी दे रही है कि इन सभी राज्यों से कोरोना संक्रमण के मरीज़ बड़ी संख्या में मिल रहे हैं।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रतिशत को देखें तो कल आशिंक उछाल दर्ज की गई है, लेकिन कोरोना के मामले में आशिंक कब भयावह में तब्दील हो जाए यह निर्धारण बेहद मुश्किल है। कल कोरोना संक्रमण दर 1.22 फ़ीसदी दर्ज किया गया है जबकि इसके ठीक एक दिन पहले यह दर 1.10 फ़ीसदी थी।

Tags:    

Similar News