इंग्लैंड के लिए बुरी खबर… तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए तेज गेंदबाज मार्क वुड

Update: 2021-08-23 09:02 GMT

नईदिल्ली 23 अगस्त 2021. हेडिंग्ले लीड्स में 25 अगस्त से शुरू हो रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वुड का प्रदर्शन लॉर्ड्स टेस्ट में बढ़िया रहा था और उन्होंने मैच में कुल 5 विकेट अपने नाम किए थे। दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को भारत के हाथों 151 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। मार्क वुड के बाहर होने से इंग्लैंड की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं, इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड चोटिल होने के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं, जबकि जोफ्रा आर्चर भी इस सीरीज के उपलब्ध नहीं हैं।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश बैटिंग ऑर्डर भारत के तेज गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गया था और पूरी टीम महज 120 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। टीम की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे अधिक 33 रन बनाए थे। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए दूसरे टेस्ट में 8 विकेट झटके थे। वहीं, बल्ले से 34 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले बुमराह ने दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए थे। मोहम्मद शमी और बुमराह के बीच हुई 9वें विकेट के लिए 89 रनों की यादगार साझेदारी ने अंग्रेजों को जीत से दूर कर दिया था। ट्रेंट ब्रिज में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रॉ रहा था।

बतौर कप्तान विराट कोहली ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर पहली जीत हासिल की थी, जबकि टीम इंडिया ने तीसरी बार इस ग्राउंड पर अंग्रेजों को हार का स्वाद चखाया था। पहली पारी में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। लीड्स टेस्ट में जीत दर्ज कर कोहली एंड कंपनी सीरीज में अजेय बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Tags:    

Similar News