AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोना : डाक्टर को किया गया आइसोलेट, परिवार की भी होगी जांच…. अब तक अलग-अलग जगहों के 7 डाक्टर कोरोना पॉजेटिव…

Update: 2020-04-02 15:48 GMT

नई दिल्ली 2 अप्रैल 2020। कोरोना वायरस अब डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में लेता जा रहा है। गुरुवार को एक और डॉक्टर कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। इससे पहले दिल्ली से ही 6 और ऐसे मामले सामने आए थे। यह रेजिडेंट डॉक्टर दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में काम कर रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर एम्स के फिजियोलॉजी विभाग में काम करते हैं। फिलहाल उन्हें अलग वॉर्ड में रखा गया है। फिलहाल उनके बाकी टेस्ट होंगे। उनके परिवार की भी स्क्रीनिंग होगी।

बुधवार को दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान की एक डॉक्टर में कोविड-19 वायरस की पुष्टि होने के बाद सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर भी COVID-19 वायरस से संक्रमित पाए गए थे।सफदरजंग अस्पताल के COVID-19 वायरस से संक्रमित पाए गए दोनों डॉक्टरों में एक पुरुष डॉक्टर है जो COVID-19 यूनिट में तैनात है और एक महिला डॉक्टर है जो PG की तीसरी साल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की छात्रा है। अधिकारियों के अनुसार उसने विदेश की यात्रा की है।

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सैनेटाइजेशन के लिए एक दिन के लिए बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई डॉक्टर इसी संस्थान में काम करती है।सूत्रों ने बताया है कि सफदरजंग हॉस्पिटल के संक्रमित दो डॉक्टर में से एक ड्यूटी के दोरान संक्रमण की चपेट में आ गया. इस हॉस्पिटल की दूसरी संक्रमित डॉक्टर बायोकमेस्ट्री डिपार्टमेंट की थर्ड-ईयर पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट है. उसने हाल में विदेश की यात्रा की थी.

उपर्युक्त दोनों डॉक्टर में कोरोना से संक्रमण के लक्षण दिखे थे. दो दिन पहले टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अब इनका इलाज सफदरजंग हॉस्पिटल के आइसोलेश वार्ड में इलाज चल रहा है. सूत्रों ने बताया कि दोनों डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच हुई है. इनमें से कोई संक्रमित नहीं पाया गया है. सरदार पटेल हॉस्पिटल और दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के भी एक-एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. परिसर को संक्रमण मुक्त करने के बाद खोला जाएगा.

Tags:    

Similar News