अंबिकापुर में प्रशासन सख्त.. कलेक्टर संजीव झा और कप्तान तिलक कोशिमा सड़कों पर.. लॉकडाउन में तफ़रीह करने वाले 21 पर FIR..

Update: 2020-07-24 04:36 GMT

अंबिकापुर,24 जुलाई 2020।कोविड संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जारी सतर्कता आदेश के पालन को पूर्णरूपेण लागू करने के लिए कलेक्टर संजीव झा और कप्तान तिलक राम कोशिमा खुद शहर की सड़कों पर उतर आए। ज़िले के सर्वोच्च दोनों अधिकारियों को देख पूरे महकमें में हड़कंप मचा और जैसी कि अपेक्षा थी, कार्यवाही की क़तार लग गई।
कार्यवाही के दौरान किसी की ग़ैर वाजिब अगर मगर किंतु परंतु नहीं सूनी गई और चालान से लेकर FIR दर्ज कर दी गई। जिन पर FIR दर्ज की गई है उनमें राईस मिलर, पेट्रोल पंप संचालक,ज्वेलर्स शॉप संचालक,अधिवक्ता तो एक पार्षद पति भी शामिल हैं।
वहीं लॉकडॉउन देखने का शौक़ लिए बाईक पर तफ़रीह कर रहे लोगों को बिना वजह घूमना भारी पड़ गया। करीब 204 लोगों का जुर्माना किया गया और 42 हज़ार से अधिक की वसुली की गई।
देर शाम क़रीब साढ़े पाँच से रात साढ़े नौ तक संभाग मुख्यालय की सड़कों पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक टीम के साथ लगातार भ्रमण करते रहे।
कलेक्टर संजीव झा ने NPG से कहा –
“सतर्कता आदेश का अर्थ है कि उसका ठोस क्रियान्वयन हो, नियम का पालन सबको करना होगा। जो नही करेगा फिर वो कोई भी हो उन पर FIR होगी, जो क़वायद है वो शहर को संक्रमण से बचाने के लिए है, हम नागरिकों से नागरिक कर्तव्य के पालन का आग्रह करते हैं”
कप्तान टी आर कोशिमा ने कहा
“यदि अतिआवश्यक है जैसे मेडिकल इमर्जेंसी तो हमें कोई आपत्ति नहीं है, बल्कि हम सहयोग करेंगे, लेकिन इसके अलावा कोई छूट नहीं है। नियमों का उल्लंघन करने वाले को नहीं बख्शा जाएगा”

Similar News