जवानों को निशाना बनाने के लिए रची थी बारूदी साजिश, जैश-हिज्बुल की साजिश इस तरह हुई नाकाम

Update: 2020-05-28 10:49 GMT

नईदिल्ली 28 मई 2020। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर फरवरी 2019 जैसी घटना को अंजाम दिए जाने की साजिश को नाकाम कर दिया। आतंकवादी एक बार फिर विस्फोटक भरी कार को सुरक्षाबलों की गाड़ियों से टकरना चाहते थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी कि पुलिस और सुरक्षाबलों को इस बात की सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी एक और आतंकी हमले की फिराक में हैं। इसके तहत ये जानकारी भी मिली थी कि सफेद सैंट्रो में एक्सप्लोसिव को लाया जा रहा है। आज जब पुलिस ने इलाके की जांच के दौरान संदिग्ध कार को देखा और उसका नंबर भी समान मिला तो उस गाड़ी को तुरंत घेर लिया गया।

इस दौरान कार सवार आतंकी नाके के पास पहुंचा। जिसे सुरक्षाबलों ने रुकने का इशारा किया।इस दौरान कार में सवार आतंकी ने भागने की कोशिश की और फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों का शक पुख्ता हो गया। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गया। उन्होंने बताया कि कार में करीब 40 किलो आईईडी लगाया गया था। वहीं आतंकी संगठन जैश ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रची थी।

विजय कुमार ने जानकारी दी कि इस मामले की जांच की जा रही है और आतंकियों की खोज में पुलिस लगी हुई है। उन्होंने सीआरपीएफ और सेना को इस हमले की साजिश को नाकाम करने के लिए धन्यवाद भी दिया।

 

 

 

Tags:    

Similar News