5% DA बढ़ा : 7th Pay Commission:….अब इस राज्य में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया….कोरोना के बीच राज्य के लाखों कर्मचारियों को कांग्रेस सरकार का बड़ा तोहफा…. देखिये अब कितना मिलेगा इन कर्मचारियों को डीए

Update: 2020-03-27 08:25 GMT

जयपुर 27 मार्च 2020। कोरोना के सितम के बीच अब राजस्थान सरकार ने भी अपने कर्मचारियों का 5 प्रतिशत डीए बढ़ा दिया है। अब राज्य के 5 लाख से ज्यदा कर्मचारियों को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जायेगा। केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश के मद्देनजर राज्य सरकारें भी अपने अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर रही है। मध्यप्रदेश, उड़ीसा सहित आधा दर्जन प्रदेशों में राज्य सरकार नं महंगाई भत्तात बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, हालांकि छत्तीसगढ़ में अभी डीए की बढ़ोत्तरी का कोई फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि कर्मचारी व शिक्षक संगठन की तरफ से लगातार इसकी मांग की जा रही है।

राज्य की अशोक गहलोत सरकार एक जुलाई 2019 से महंगाई भत्ता की बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है। आपको बता दें कि प्रदेश में साढ़े सात लाख कर्मचारी हैं, जिन्हें राज्य सरकार के इस फैसले के बाद फायदा होने वाला है।

Similar News