कोरबा से भेजे गए 47 सैंपल निगेटिव.. पर अब 85 सैंपल के नतीजों पर टिकी निगाहें.. कोरबा हाई अलर्ट पर

Update: 2020-04-10 16:03 GMT

रायपुर,10 अप्रैल 2020। प्रदेश के कोविड 19 के सर्वाधिक संक्रमित लोगों के इलाक़े के रुप में पहचान बना चुके कोरबा ज़िले के लिए एक राहत की खबर है। कटघोरा ईलाके से भेजे गए 47 सैंपल निगेटिव आ गए हैं। लेकिन यह राहत अभी पूरी नहीं है क्योंकि अब सरकार की नज़रें इसी ज़िले से भेजे जा रहे 85 सैंपलों पर टिक गई हैं। इनकी रिपोर्ट के बाद, यदि वे निगेटिव आई तो राज्य सरकार कुछ राहत की साँस ले सकती है।

कोविड 19 को लेकर कलेक्टर किरण कौशल के काम करने के अंदाज ने सभी का ध्यान खींचा है। कौशल ने मरकज़ से जुड़े लोगों को सबसे पहले चिन्हाकित करा लिया था और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें क्वारनटाईन करा दिया। इसके ठीक बाद ज़िला प्रशासन ने बेहद सख़्ती से उनकी पहचान की जो कि संक्रमण काल में प्रभावित देशों या इलाक़ों से आए। और जब तक कि इन लोगों की रिपोर्ट आती उसी के साथ जिला प्रशासन ने यह सुची भी तैयार करा ली कि, आख़िर कितने लोग किस संदिग्ध के संपर्क में रहे। जैसे ही कटघोरा में क्वारनटाईन में रखे गए किशोर की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। कलेक्टर कौशल ने उस के साथ क्वारनटाईन रखे गए लोगों के संपर्क में आने वालों की सुची तैयार कर ली। नतीजतन टेस्ट के लिए रिपोर्ट सबसे ज़्यादा कोरबा से गई।

अब कटघोरा पूरी तरह लॉकडॉउन है। और जैसा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए हैं बीस दिनों तक किसी भी तरह प्रभावित इलाक़े के संपर्क में आने वालों का टेस्ट कराया जाए। टेस्ट की प्रक्रिया जारी है।
अब से कुछ देर पहले पहले लॉट में भेजे गए 47 टेस्ट में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। पर इनका क्वारनटाईन जारी है। वहीं अब एक दूसरा लॉट जिसकी संख्या क़रीब 85 है उसके रिपोर्ट पर राज्य सरकार की निगाहें टिकी हुई हैं।

Tags:    

Similar News