Korba Loksabha Chunav 2024: सरोज पांडे को चुनाव आयोग का नोटिस: श्री बागेश्वर धाम सरकार वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर हुई थी शिकायत, जाने क्‍या है पूरा मामला

Korba Loksabha Chunav 2024: कोरबा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्‍याशी सरोज पांडे को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। पांडे को यह नोटिस श्री बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर जारी किया गया है।

Update: 2024-04-28 07:15 GMT

Korba Loksabha Chunav 2024: कोरबा। लोकसभा चुनाव के बीच चिरमिरी में श्री बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का श्रीराम कथा चल रहा है। इस आयोजन के जरिये बीजेपी पर चुनाव प्रचार करने का आरोप लगा है। चिरमिरी कोरबा संसदीय क्षेत्र में आता है। कांग्रेस नेता की तरफ से की गई शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग ने कोरबा से बीजेपी प्रत्‍याशी सरोज पांडे को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

जिला कांग्रेस कमेटी एम.सी.बी. के अध्‍यक्ष अशोक श्रीवास्तव अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से की गई शिकायत में आरोप लगाया था कि धीरेंद्र कृष्‍ण शास्त्री के कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कोरबा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे और राज्‍य सरकार के मंत्रियों के फोटो फ्लेक्स लगाकर किया जा रहा है साथ ही इनकी फोटो पलेक्स को नगर निगम चिरमिरी और नगरपालिका मनेन्द्रगढ़ में कई सरकारी बिजली के खंभों में लगाया गया है जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है जिस कारण उक्त कार्यक्रम को रद्द किये जाने की मांग की गई है।

इस शिकायत के सत्‍यपान के लिए आयोग की तरफ से वहां उड़नदस्ता भेजा गया। वीडियों निगरानी दल द्वारा कार्यक्रम स्थल पर की गई वीडियोग्राफी में की गई जहां स्थल के बाहर श्रद्धालुओं और आगंतुकों को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी के गमछे पहनाकर राजनैतिक पार्टी का प्रचार प्रसार किया गया है। जिससे यह परिलक्षित होता है कि धार्मिक आयोजन की आड़ में राजनैतिक हित साधने का प्रयास किया गया है।

खंडगवा, चिरमिरी के चौक-चौराहों में शासकीय परिसम्पत्तियों पर भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी द्वारा श्री बागेश्वर धाम सरकार की फोटो के साथ पोस्टर चस्‍पा कर राजनैतिक प्रचार-प्रसार किया गया है। जो कि स्पष्टतः आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन है। आयोग ने नोटिस में कहा है कि क्यों न 26 अप्रैल 2024 दिन शुक्रवार को लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम, गोदरीपारा चिरमिरी में आयोजित श्री बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के कार्यक्रम को राजनैतिक प्रयोजनार्थ आयोजित कार्यक्रम मानते हुए, इस कार्यक्रम के आयोजन एवं प्रचार-प्रसार में हुए व्यय को आपके राजनैतिक पार्टी के उपगत खर्च के व्यय लेखा में शामिल किया जावे तथा इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लघन माना जायें। इस पर 29 अप्रैल तक जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

Tags:    

Similar News