पूर्व आदिवासी मंत्री के गजब बोल… जनता जब परेशान होती है तो नक्सली उसके आदर्श बन जाते हैं, क्रेशर प्लांट के खिलाफ खोला मोर्चा…

Update: 2021-06-15 06:56 GMT

अंबिकापुर,15 जून 2021। ज़िले के सिलिसिला गाँव में बॉक्साईट क्रेशर प्लांट को लेकर नाराज़ ग्रामीणों ने एक बार कलेक्ट्रेट का रुख किया, इस बार उनके साथ कद्दावर आदिवासी नेता और पूर्व मंत्री गणेशराम भगत मौजुद थे। पूर्व मंत्री गणेशराम भगत ने ग्रामीणों की समस्या दूर ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
सिलसिला में बॉक्साईट क्रेशर प्लांट को लेकर विरोध का मसला पुराना है। ग्रामीणों का दावा है कि इस मसले को लेकर स्थानीय स्तर पर सुनवाई ना होते देख हाईकोर्ट का रुख़ किया गया था जिसमें हाईकोर्ट ने जाँच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे, लेकिन ना तो जाँच हुई और ना ही क्रेशर बंद हो सका।

Full View

ग्रामीणों का आरोप है कि क्रेशर के संचालन से खेती और जलस्त्रोतों को गंभीर क्षति हो रही है। ग्रामीणों के साथ मौजुद पूर्व मंत्री गणेशराम भगत ने कहा
“सरगुजा नक्सल प्रभावित रहा है, ग्रामीणों की वाजिब परेशानी जब दूर नहीं होती तो नक्सलियों को मदद मिलती है.. नक्सली परेशान ग्रामीणों के लिए आदर्श बन जाते हैं.. प्रशासन से आग्रह करने आया हूँ कि जल्द विषय का निवारण करें, वर्ना आंदोलन को बाध्य होंगे”

Tags:    

Similar News