छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी….प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में होगी मूसलाधार बारिश… मौसम विभाग ने चेताया

Update: 2021-06-13 20:29 GMT

रायपुर 13 जून 2021। छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में पूरे छत्तीसगढ़ में बारिश का अनुमान जताया है। हालांकि कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश की भी चेतावनी दी गयी है। इससे पहले आज भी पूरे प्रदेश में रूक-रूककर बारिश होती रही।

मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर अगले 48 घंटे तक मौसम की स्थिति इस तरह की बनी रहेगी। दरअसल छत्तीसगढ़ के उपर एक द्रोणिका बनी हुई है, इसी वजह से मौसम में ये बदलाव हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक बस्तर और दुर्ग संभाग में भारी बारिश हो सकती है।

आपको बता दें कि इस बार छत्तीसगढ़ में मानसून वक्त से करीब 5 दिन पहले पहुंचा है, जिसकी वजह से पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश में आज भी कई जगहों बार बारिश हुई है।पहले कोंकण तट से दूर अरब सागर के ऊपर बना चक्रवाती परिसंचरण कमजोर हो गया है। हालांकि, एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा अभी भी कोंकण, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा और कम दबाव के केंद्र में बनी हुई है। कम दबाव के और अधिक चिह्नित होने की उम्मीद है और पश्चिमी तट के साथ पश्चिमी धाराएं ताकत हासिल करेंगी। मॉनसून की बारिश सामान्य तौर पर कोंकण और विशेष रूप से मुंबई में फिर से तेज हो जाएगी। दक्षिण कोंकण और गोवा में अगले 3-4 दिनों में अत्यधिक भारी बारिश हो रही है। अगले 2-3 दिनों में मुंबई, ठाणे, अलीबाग और पालघर में भी तेज बारिश होगी।

Tags:    

Similar News