Bentley Batur Limited Edition: बेंटले ने पेश की बेहद खास बेंटले बटूर कन्वर्टिबल कार, पूरी दुनिया में केवल 16 लोगों के लिए बनाया जायेगा

Bentley Batur Limited Edition: बेंटले ने सिर्फ 16 यूनिट्स वाली खास बेंटले बटूर कन्वर्टिबल लॉन्च की। ये बेंटले बटूर कूपे जैसी दिखती है, लेकिन इसमें खुली छत है। अंदरूनी लग्जरी है और ड्राइवर को जरूरी चीजों पर रोज गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। गाड़ी में 6.0-लीटर W12 इंजन है और ये कंपनी की आखिरी W12 इंजन वाली कारों में से एक है।

Update: 2024-05-09 12:39 GMT

Bentley Batur Limited Edition: New Delhi: बेंटले ने सिर्फ 16 यूनिट्स वाली खास बेंटले बटूर कन्वर्टिबल लॉन्च की। ये बेंटले बटूर कूपे जैसी दिखती है, लेकिन इसमें खुली छत है। अंदरूनी लग्जरी है और ड्राइवर को जरूरी चीजों पर रोज गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। गाड़ी में 6.0-लीटर W12 इंजन है और ये कंपनी की आखिरी W12 इंजन वाली कारों में से एक है।

Bentley Batur Convertible Limited Edition: ब्रिटिश कंपनी बेंटले ने हाल ही में एक नई लिमिटेड एडिशन कार लॉन्च की है। इसका नाम है बेंटले बटूर कन्वर्टिबल। ये गाड़ी देखने में तो बहुत खूबसूरत है ही, साथ ही साथ ये बेहद खास भी है। इस कार को कंपनी के मुलिनर डिवीजन द्वारा बनाया गया है, जो गाड़ियों को स्पेशल ऑर्डर पर बनाता है। बेंटले बटूर कन्वर्टिबल की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये सिर्फ 16 यूनिट्स में ही बनने वाली है। यानी पूरी दुनिया में केवल 16 लोग ही इस गाड़ी को खरीद सकेंगे।

तो चलिए जानते हैं कैसी है ये शानदार कार और इसके फीचर्स क्या हैं?

बेंटले बटूर कन्वर्टिबल का डिजाइन

बेंटले बटूर कन्वर्टिबल को देखने में आप पाएंगे कि ये काफी हद तक 2022 में आई बेंटले बटूर कूपे जैसी दिखती है। मगर, इस गाड़ी की छत खुली हुई है, यानी ये एक कन्वर्टिबल कार है। इसके अलावा, पिछले हिस्से का डिजाइन भी थोड़ा बदला हुआ है। गाड़ी के आगे वाले हिस्से में बम्पर, ग्रिल और हेडलाइट्स वही हैं, लेकिन ग्रिल पर आपको कलर बदलने का खास इफेक्ट देखने को मिलेगा।

अब पीछे की तरफ आते हैं। जहां बटूर कूपे में स्पोर्टी स्लोपिंग रूफ था, वहीं कन्वर्टिबल में ये फ्लैट हो गया है। सीटों के पीछे आपको छोटे से बट्रेस नजर आएंगे। इन बट्रेस पर हवा के लिए बने एक खास डिजाइन को आप देखेंगे। यही इस गाड़ी के पीछे के हिस्से को और भी आकर्षक बनाता है।

बेंटले बटूर कन्वर्टिबल का अंदरूनी हिस्सा

जब आप बेंटले बटूर कन्वर्टिबल के अंदर बैठेंगे, तो आपको लगेगा कि आप किसी लग्जरी पैलेस में आ गए हैं। इसका इंटीरियर काफी हद तक बटूर कूपे जैसा ही है। गाड़ी के ड्राइवर को पूरी जानकारी देने के लिए एक स्पेशल डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही गाड़ी में एक बड़ी टचस्क्रीन भी है जिसे आप घुमाकर छुपा सकते हैं और उसकी जगह तीन एनालॉग डायल आ जाते हैं। बेंटले ने इस गाड़ी में खासतौर पर ड्राइवर के लिए जरूरी चीजों, जैसे मोड सेलेक्टर को, सोने और गुलाबी रंग के मिश्रण यानी रोज गोल्ड से सजाया है। ये 3D प्रिंटेड एलिमेंट ना सिर्फ गाड़ी को खूबसूरत बनाते हैं बल्कि उसे स्पेशल टच भी देते हैं।

अगर आप इस गाड़ी को और भी ज्यादा अपने हिसाब से बनाना चाहते हैं तो कंपनी आपको एयर कंडीशन के लिए भी रोज गोल्ड के स्पेशल कंट्रोल देने का विकल्प देती है।

बेंटले बटूर कन्वर्टिबल का पावर और परफॉर्मेंस

अब बारी आती है गाड़ी के परफॉर्मेंस की। बेंटले बटूर कन्वर्टिबल में कंपनी का जाना-माना 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो W12 इंजन लगा है। ये इंजन 740 bhp की पावर और 1000 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गाड़ी के साथ आठ-स्पीड डबल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है। बेंटले कंपनी ने ये भी बताया है कि बटूर कन्वर्टिबल उनके W12 इंजन वाली आखिरी कारों में से एक होगी। कंपनी अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रही है।

Tags:    

Similar News