VIDEO: ATR के निवासखार में क्या पुलिस ने भड़काया ग्रामीणों का ग़ुस्सा ? वायरल वीडियो से उठे सवाल.. बस एक पत्थर चलने का पुलिस का दावा झूठा !

Update: 2020-05-05 06:09 GMT

रायपुर 4 मई 2020। वनकर्मियों पर हमले के मामले में दर्ज अपराध के नामज़द आरोपियों को पकड़ने जबकि मुंगेली पुलिस अचानकमार टाइगर रिज़र्व पहुँची थी तो ग्रामीणों से पुलिस का ज़बर्दस्त विवाद हुआ था। एक वायरल वीडियो इस बात की पुष्टि करता है कि, गाँव के बैगा आदिवासियों की नाराजगी बिफर कर सामने आई थी।

पुलिस ने शुरुआती दौर में किसी भी विवाद से इंकार करते हुए दावा किया था कि, जबकि पुलिस आरोपियों को गिरफ़्तार कर ला रही थी, तो ग्रामीणों के समुह में से किसी ने एक पत्थर चलाया था, जिससे कोई नुक़सान नहीं हुआ। NPG के पास दो वीडियो हैं, जिनसे पुलिस का दावा झूठा तो साबित होता ही है, यह भी सवाल उठता है कि,गाँव में पुलिस ने आख़िर ऐसा क्या किया कि, बैगा आदिवासियों का समुह बुरी तरह बिफर गया।

Full View

पहले वीडियो में ग्रामीणों की भीड़ बेहद नाराज़गी के साथ पुलिस की गाड़ियों को दौड़ा रही है, और पुलिस की गाड़ियाँ बेहद तेज रफ़्तार से भागते दिख रही हैं,जबकि दूसरा वीडियो उस बस का है जिसमें मुँगेली पुलिस निवासखार गई थी। उस बस के काँच टूटे हुए हैं, बस के भीतर भी काँच बिखरे पड़े हैं। ज़ाहिर है गाँव में विवाद हुआ है, इस विवाद के पीछे जवाबदेह कौन है.. इसका कोई खुलासा नहीं है।

यह तथ्य जरुर है कि, इस मामले में किसी भी विवाद के होने से मुंगेली पुलिस के जवाबदेह अधिकारी या तो खुद को अनभिज्ञ बताते रहे या जवाब देने से बचते रहे। पुलिस ने वनकर्मियों पर हमला मामले में तीन महिलाओं समेत 9 को गिरफ़्तार किया है, वहीं खबरें हैं कि, निवासखार की जिस घटना को लेकर मुँगेली पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है, उस मामले में भी ग्रामीणों पर पृथक से FIR दर्ज की गई है।

Tags:    

Similar News