नारायणपुर नक्सली मुठभेड़: 10 नक्सली मारे गए, AK-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद, मृत माओवादियों में तीन महिलाएं भी...

Narayanpur Naxalite encounter: छत्तीसगढ़ के जिले नाराणपुर के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए। जवानों ने मृत सभी नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है।

Update: 2024-04-30 13:07 GMT

नाराणपुर। छत्तीसगढ़ के जिले नाराणपुर के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए। जवानों ने मृत सभी नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है। साथ ही सर्चिंग में भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। मृत लोगों में 3 महिला नक्सली भी शामिल है। फिलहाल क्षेत्र में सर्चिंग अभी भी जारी है और सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित है। मुठभेड़ छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बाॅर्डर, अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके की है।

दरअसल, 29 अप्रैल को नारायणपुर/कांकेर सीमावर्ती इलाके के अबूझमाड़ में डीआरजी/ एसटीएफ़ जवानों की सुंयक्त पार्टी नक्सल अभियान पर रवाना हुई थी। सुरक्षाकर्मियों को अबूझमाड़ के जंगल में भारी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की जानकारी मिली थी। 30 अप्रैल की सुबह 6 बजे जवानों को जंगल में आते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। मुठभेड़ के दौरान 3 महिला माओवादी सहित 10 नक्सली मारे गए। सर्चिंग में मृत सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए है। जिसकी शिनाख्त की जा रही है। साथ ही मुठभेड़ में शामिल सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित है। 

जवानों ने सर्च के दौरान एक नग AK 47, एक नग इंसास रायफल सहित भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद व दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी पुलिस द्वारा दी जाएगी। मालूम हो कि इसके पहले 16 अप्रैल को 29 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया था।

Tags:    

Similar News