UP Vande Bharat Express: यूपी को नई वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, मिली तीन नई ट्रेन, सीएम योगी ने जताया आभार

UP Vande Bharat Express:

Update: 2024-03-12 10:26 GMT

UP Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वर्चुअली भारतीय रेलवे की 85 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्धाटन किया. प्रधानमंत्री ने उत्तरप्रदेश को भी करोड़ों की सौगात दी. उत्तर प्रदेश में तीन नई वंदे भारत मिली है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ में अपने सरकारी आवास से वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल हुए. 

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में तीन नई वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के साथ ही लखनऊ-गोरखपुर वंदे भारत ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार देने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया. पीएम मोदी ने देश को 10 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है. इनमें पीएम ने लखनऊ-देहरादून, पटना-लखनऊ और रांची-वाराणसी के लिए भी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वहीं, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का एक्सटेंशन प्रयागराज तक किया गया है. 

सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी का आभार जताते हुए लिखा "आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आज राष्ट्र के विकास को रफ्तार देतीं ₹85 हजार करोड़ से अधिक लागत की विभिन्न रेल परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से सहभाग किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने पटना-लखनऊ, लखनऊ-देहरादून, रांची-वाराणसी सहित देश के लिए 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुभारंभ के साथ ही गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार प्रदान किया. देश में माल परिवहन की सुगमता हेतु डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की माल गाड़ियों को हरी झंडी भी दिखाई. 'विकसित भारत' के नवनिर्माण को विस्तार देतीं इन सौगातों के लिए आभार प्रधानमंत्री जी. 

बता दें पीएम द्वारा यूपी के लिए रेलवे से संबंधित शुरू की गईं इन परियोजनाओं से प्रदेश के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा. वंदे भारत ट्रेनों की संख्या बढ़ने से इन स्थानों पर यात्री अब और अधिक सुविधा के साथ अपने गंतव्य पहुंच सकेंगे. इस बार कुंभ का मेला होने वाला है, तो इसका और भी महत्व बढ़ जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि जनभावनाओं का ध्यान रखते हुए केंद्र सरकार वंदे भारत ट्रेनों की संख्या के साथ ही इनके रूट का भी विस्तार कर रही है। इसी क्रम में गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस अब प्रयागराज तक जाएगी.



Tags:    

Similar News