UP Unnao Deputy SP Demotion: डिप्टी एसपी से कॉन्स्टेबल बने कृपा शंकर, प्रेमिका के चक्कर में हुआ डिमोशन, जानिए पूरी कहानी

UP Unnao Deputy SP Demotion: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आपने पुलिस अधिकारी के प्रमोशन के बारे में सुना होगा लेकिन यहाँ एक पुलिसकर्मी का प्रमोशन के बजाय डिमोशन हो गया.

Update: 2024-06-24 04:42 GMT

UP Unnao Deputy SP Demotion: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आपने पुलिस अधिकारी के प्रमोशन के बारे में सुना होगा लेकिन यहाँ एक पुलिसकर्मी का प्रमोशन के बजाय डिमोशन हो गया. उन्हें डिप्टी एसपी से कांस्टेबल बना दिया गया है.

डिप्‍टी एसपी से सिपाही बने 

दरअसल, उन्‍नाव के सीओ(सर्किल ऑफिसर) कृपा शंकर कनौजिया को डिप्‍टी एसपी से डिमोट कर सिपाही(constable) बना दिया गया है. कृपा शंकर उन्नाव के बीघापुर के सीओ थे. उन्हें डिमोशन करते हुए उन्हें 6वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में F दल में सिपाही पद पर तैनात किया गया है. वो सिपाही से प्रमोशन पाकर सीओ बने थे अब दुबारा सिपाही बन गए हैं. पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में कृपा शंकर का डिमोशन किया गया है.

क्या है मामला 

जानकारी के मुताबिक़, मामला करीब 3 साल पहले का है. 6 जुलाई 2021 में कृपा शंकर कनौजिया ने पारिवारिक वजहों से उन्नाव एसपी से छुट्टी मांगी थी. उन्नाव एसपी से छुट्टी ली थी. कृपा शंकर पारिवारिक छुट्टी लेकर वो घर के निकले थे. लेकिन वो न घर जाकर कहीं और चले गए. इस दौरान कृपा शंकर ने प्राइवेट और सरकारी दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए थे. कृपा शंकर की पत्नी ने कृपा शंकर को कई बार कॉल किया लेकिन कॉल नहीं लगा. 

कृपा शंकर की पत्नी को उसके साथियों से पता चला कि वो पारिवारिक काम से छुट्टी लेकर निकला हुआ है. उसके बाद उसने उन्नाव के एसपी से सहायता मांगी. उसके बाद कृपा शंकर कनौजिया को ढूंढने के लिए सर्विलांस टीम को काम पर लगाया गया. कृपा शंकर का फोन नंबर ट्रैक किया गया. जांच में पता चला कि कृपा शंकर कनौजिया नंबर आखरी बार कानपुर के एक होटल में इस्तेमाल किया गया था. 

लोकेशन के आधार पर उन्नाव पुलिस कानपुर के होटल में पहुंची. वहां होटल मैनेजर से पूछताछ की गयी तो पता चला कृपा शंकर किसी महिला के साथ होटल के कमरे में रुका हुआ है. पुलसि को होटल में एंट्री करते समय सीओ और महिला सिपाही सीसीटीवी कैमरे के फुटेज मिले. जिसे सबुत के तौर पर ले गए. 

राज्य सरकार को इस सम्बन्ध में रिपोर्ट दिया गया है. जिसके बाद कृपा शंकर कनौजिया पर पुलिस की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया था. इस आधार पर शासन ने सीओ कृपा शंकर कनौजिया को डिमोशन करते हुए उन्हें डिप्‍टी एसपी से कांस्टेबल बना दिया गया है. 

Tags:    

Similar News