Govt Employee News: 2.44 लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ा झटका, सितम्बर तक कर लें ये काम, वरना रुक जाएगी सैलेरी

Govt Employee News: कर्मचारियों के लिए राहत भरी ख़बर है. सरकार ने 2.44 लाख राज्य कर्मचारियों-अधिकारियों की सैलरी रोक दी थी,

Update: 2024-09-03 08:33 GMT

Govt Employee News: लखनऊ: कर्मचारियों के लिए राहत भरी ख़बर है.  सरकार ने 2.44 लाख राज्य कर्मचारियों-अधिकारियों की सैलरी रोक दी थी, बाद में इस फैसले को बदल दिया गया है. उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने संपत्ति का ब्यौरा न देने वाले कर्मचारियों का अगस्त माह का वेतन रोकने का आदेश दिया था. सरकार की तरफ से अपनी संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वाले कर्मचारियों को राहत दी गयी है. उन्हें सम्पत्ति की जानकारी देने का अतिरिक्त मौका दिया गया है. 

दरअसल, राज्य सरकार के आदेश पर मुख्य सचिव मनोज सिंह ने सभी कर्मचारियों को 31 अगस्त तक मानव संपदा पोर्टल पर अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा अपलोड करने के निर्देश दिया था. वार्ना वेतन रोक दिया जायेगा. लेकिन तय तिथि तक केवल 71 फीसदी कर्मचारियों ने ही अपनी संपत्ति का खुलासा किया था. जबकि 2.44 लाख राज्य कर्मचारियों-अधिकारियों ने संपत्ति का ब्यौरा जमा नहीं किया था. जिसके बाद योगी सरकार ने एक्शन लिया. 

सरकार ने सभी का वेतन रोक दिया था. हालाँकि अब फिर से उन्हें एक माह का समय  दिया गया है. अगर अब कर्मचारी निर्धारित समय तक संपत्ति का ब्यौरा नहीं देंगे तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा. डीजीपी मुख्यालय ने नियुक्ति विभाग से पत्र लिखकर पुलिस कर्मियों के लिए अधिक समय मांगा है. त्योहारों और पुलिस भर्ती परीक्षा आदि के कारण पुलिस कर्मियों को समय नहीं मिला है. जिसके बाद समय बढ़ा दिया गया है. मुख्य सचिव मनोज सिंह के मुताबिक़, अलग अलग विभाग के कर्मचारी को अलग समय दिया गया है. 

बता दें, संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वालों में सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य, औद्योगिक विकास और राजस्व विभाग के कर्मचारी हैं. वहीँ टैक्सटाइल, सैनिक कल्याण, खेल, ऊर्जा, कृषि और महिला कल्याण विभाग के कर्मचारी ब्यौरा देने में आगे हैं. 


Tags:    

Similar News