Teacher News: महिला हेडमास्टर के तेवर देख डीएम रह गए भौच्चके, बोली- मेरे पास दोनाली बंदूक, धमकी मत दो...

Teacher News: सीएमओ को हेडमास्टर ने दोनाली बंदूक रखने की बात कहकर धमकी दी. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है.

Update: 2024-08-17 11:22 GMT

Teacher News: रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से पिछले माह अजीबो-गरीब मामला सामने आया. यहाँ सीएमओ को हेडमास्टर ने दोनाली बंदूक रखने की बात कहकर धमकी दी. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है.  

दरअसल, बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा समय - समय स्कूलों का निरीक्षण कगया जाता है. इसके लिए डीएम की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है. जिला स्तरीय अधिकारी शामिल है. हर माह की तरह जुलाई माह सीएमओ एसपी सिंह नगर क्षेत्र के किनारे स्थितकिशनपुर अटरिया प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे. सीएमओ ने निरिक्षण के दौरान बच्चों की पढ़ाई और स्कूल की जांच की. 

सीएमओ एसपी सिंह ने हेडमास्टर से पूछा स्कूल की गुणवक्ता को लेकर पूछा कि यहां के प्रधानाध्यापक कौन हैं. तब महिला हेडमास्टर आसमा परवीन ने उन्हें जवाब दिया कि मैं ही हूं. हेडमास्टर सीएमओ को उल्टा जवाब देने लगी. तब सीएमओ को भी गुस्सा आ गया. दोनों के बीच तीखी बहस हुई. हेडमास्टर ने कहा मैं दोनाली बंदूक रखती हूं, मेरे पास लाइसेंस भी है. उन्हें कोई डरा नहीं सकता. इसके बाद सीएमओ वहां से लौट आये.

जब 25 जुलाई को डीएम की अध्यक्षता में जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई तब सीएमओ ने अपने साथ हुए घटना के बारे में बताया. इसे सून डीएम जोगिंदर सिंह भी हैरान रह गए. डीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग अधिकारी को घटना से अवगत कराया. बीएसए राघवेंद्र सिंह ने इस सम्बन्ध में हेडमास्टर को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा. प्रधानाध्यापिका ने उक्त बातें कहने की बात को कबूल की है. हालाँकि संतोष जनक न मिलने के बाद बीएसए राघवेंद्र सिंह ने किशनपुर अटरिया प्राथमिक विद्यालय में तैनात हेडमास्टर आसमां परवीन को निलंबित कर दिया है. 


Tags:    

Similar News