सार्वजनिक अवकाश घोषितः 13 मई को उत्तरप्रदेश में रहेगी छुट्टी...जानिए क्यों?

Public holiday:चौथे चरण के चुनाव में प्रत्याशियों की बात की जाये तो में कुमारी पंचशिला आनंद सबसे गरीब उम्मीदवार है। कुमारी पंचशिला ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है।

Update: 2024-05-07 13:30 GMT

Public holiday declared लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कई जिलों में 13 मई को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। दरअसल, 13 मई लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 लोकसभा सीटों में मतदान होना है। मतदान को देखते हुए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। यूपी में जिन 13 लोकसभा में मतदान होंगे उनमें अकबरपुर, बहराइच, धौराहरा, इटावा, खीरी फर्रूखाबाद, हरदोई ,कन्नौज, कानपुर, मिश्रिख, शाहजहांपुर, सीतापुर और उन्नाव सीट है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। 

चौथे चरण के चुनाव में प्रत्याशियों की बात की जाये तो में कुमारी पंचशिला आनंद सबसे गरीब उम्मीदवार है। कुमारी पंचशिला ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है। इसके साथ ही चौथे चरण में उन्नाव सीट से समाजवादी पार्टी अन्नू टंडन सबसे गरीब कैंडिडेट है। इसके बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव भी दूसरे नंबर के सबसे गरीब उम्मीदवार है।

धौरहरा सीट से लोक जन संघर्ष पार्टी के उम्मीदवार सुदेश कुमार के पास 50 हजार रुपए की कुल संपत्ति है। उन्नाव सीट से निर्दलीय कैंडिडेट उमेश के पास 61,500 रुपए की कुल संपत्ति है। साथ ही मिश्रिख (SC) सीट से राष्ट्रीय जनशक्ति समाज पार्टी के उम्मीदवार सावित्री देवी के पास 82,731 रुपए की कुल संपत्ति है।

इधर 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले 13 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगे। वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून 2024 को मतदान होगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में पहली बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था। इसे पहले 2009 में हुए चुनाव में डॉ मुरली मनोहर जोशी यहां से सांसद थे। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में पांच विधान सभा रोहनिया, सेवापुरी, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट शामिल है। 

Tags:    

Similar News