Mukhtar Ansari Death News: उमर अंसारी ने डीएम को लिखा पत्र, पिता मुख्तार अंसारी का AIIMS में पोस्टमार्टम कराने की मांग

Mukhtar Ansari Death News: बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की गुरुवार, 28 मार्च को बांदा के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. देर रात उसे अस्पताल लाया गया था जहाँ हार्ट अटैक के चलते मृत्यु हो गई.

Update: 2024-03-29 09:22 GMT

Mukhtar Ansari Death News: बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की गुरुवार, 28 मार्च को बांदा के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. देर रात उसे अस्पताल लाया गया था जहाँ हार्ट अटैक के चलते मृत्यु हो गई. जिसके बाद आज बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार का पोस्टमार्टम किया गया. लेकिन बेटे उमर अंसारी ने दिल्ली एम्स में पिता का पोस्टमार्टम कराने की मांग की है. 

उमर अंसारी ने बांदा DM को लिखा पत्र

इस सम्बन्ध में मुख्तार अंसारी के उमर अंसारी ने बांदा जिलाधिकारी (DM) को पत्र लिखा है. उमर अंसारी ने मांग की है कि उनके पिता मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है. 

बेटे ने एम्स में पोस्टमार्टम कराने की मांग

उमर अंसारी का कहना है "मेरे पिता ने 'दिनांक 21-03-2024 को अधिवक्ता के जरिए एम.पी.एम.एल. कोर्ट बांदा में प्रार्थना पत्र के माध्यम से न्यायालय को अवगत कराया कि मेरे पिता को खाने में 'स्लो प्वाइजन' दिया गया. तथा इस घटना के 40 दिन पहले भी पिता को ऐसा जहर दिया गया.  इस जहर की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई थी. 

26-03-2024 को जब मेरे पिता की हालत गम्भीर हो गयी तब जेल प्रशासन ने मेडिकल कालेज, बाँदा में आनन-फानन में भर्ती कराया तथा लगभग सुबह 4 बजे डाक्टरों ने उनकी को अतिगम्भीर देखते हुए उन्हें ICU में भर्ती किया. इसी बीच जेल प्रशासन के द्वारा रेडियोग्राम के माध्यम से सूचना मुझतक भेजी. और जब मैं जिला अस्पताल, बाँदा पहुंचा तो मुझे मेरे पिता को देखने भी नहीं दिया गया. हमें इसमें भी साजिश नजर आती है.  

 मैं अब बचूँगा नहीं : मुख्तार अंसारी

वहीँ 28-03-2024 को दिन में लगभग 3:30 बजे जेल PCO से मुझे मेरे पिता ने बताया कि मुझे पूर्व योजना के तहत जहर है दिया गया है तथा मुझे 10 दिन से मोशन (नित्य किग्रा) नहीं हुआ है. उन्होंने कहा "उमा बेटा मैं अब बचूँगा नहीं. इतना ही नहीं जब उनकी तबियत बिगड़ी उसकी सूचना मुझे नहीं दी गयी. मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली. और अस्पताल लाने से पहले ही उनकी मृत्यु हो चुकी थी. आगे पत्र में लिखा है मेरे पिता की सुनियोजित ढंग से हत्या की गयी है, जिनका पोस्टमार्टम एम्स, दिल्ली के डाक्टरों के चैनल से कराने की कृपा करें क्योंकि यहाँ के शासन, प्रशासन व चिकित्सकीय टीम से अब न्याय की कोई उम्भीर नहीं है. 

Tags:    

Similar News