Hathras Accedent Live: एसआई की नौकरी छोड़कर बन गए कथावाचक भोले बाबा, हाथरस भगदड़ में 100 से अधिक मौतें, सत्संग स्थल बन गया श्मशान

Hathras Accedent Live: उत्तरप्रदेश के हाथरस जिले में आज सत्संग के दौरान मची भगदड में 100 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो गई। सत्संग समाप्ति के बाद बाहर निकलने के चक्कर में ऐसी भगदड़ मच गई कि सत्संग स्थल श्मशान में तब्दील हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चीफ सिकरेट्री और डीजीपी को मौके पर भेजा है।

Update: 2024-07-02 13:04 GMT

Hathras Accedent Live: हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है। जिले के सिकंदराराऊ कस्बे में स्थित गांव फुलरई में सत्संग के बाद बड़ा हादसा हो गया। सत्संग समाप्ति के बाद बाहर निकलने के फेर में मची भगदड़ में 100 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बड़ी संख्या में लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लेते हुए चीफ सिकरेट्री और डीजीपी को मौके के लिए रवाना कर दिया है। घटना के बाद देश भर से संवेदनाओं का दौर जारी है।

अफसरों ने बताया कि फुलरई गांव में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्ति के बाद बाबा की सवारी निकलनी थी। इस दौरान रास्ता रोका गया। इसके बाद जल्दी बाहर निकलने के चक्कर में सत्संग स्थल के गेट पर भगदड़ मच गई। इसमें अभी तक 100 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत की खबरें आ रही है। अधिकारियों का कहना है, ये संख्या और बढ़ सकती हैं।

मुख्य सचिव और डीजीपी रवाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। आगरा मंडल के कमिश्नर घटना की जांच करेंगे।

आयोजकों से हुई चूक

सत्संग में तैनात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोपहर लगभग 12.30 बजे सत्संग समाप्त होने के बाद भीड़ को रोक दिया गया था, ताकि बाबा का काफिला रवाना हो सके। और भोले बाबा को पीछे के दरवाज़े से निकाला जा रहा था। इससे अंदर भीड़ का दबाव बढ़ गया। गेट के पास एक गहरा गड्ढा था, जिसमें कुछ लोग गिरे तो भगदड़ मच गई। लोग एक-दूसरे को रौंदकर निकलते रहे। गड्ढे में गिरकर कई लोगों की मौत हो गई।

पोस्टमार्टम स्थल पर लाशों की लाइन

भगदड़ में श्रद्धालुओं की इतनी बड़ी संख्या में मौतें हुई कि सत्संग स्थल पर लाशें बिछ गई। मृतकों की संख्या 100 से अधिक हो गई है। आलम यह है कि पोस्टमार्टम में काफी टाईम लग रहा है। पोस्टमार्टम हॉल के बाहर काफी भीड़ लगी है।

एसआई बनें कथावाचक भोले बाबा?

हाथरस में सत्संग करने आए कथावाचक भोले बाबा जिला कासगंज के पटियाली के बहादुर नगर के रहने वाले हैं। इनका मुख्य नाम एसपी सिंह है। भोले बाबा ने 17 वर्ष पहले पुलिस में एसआई के पद से नौकरी छोड़ी थी और इसके बाद से सत्संग शुरू कर दिया था। बताते हैं, पुलिस की नौकरी के दौरान भी वे धर्म-कर्म और उपदेश, प्रवचन देते रहते थे। बाबा और उनके समर्थक मीडिया या खबरों में छपन-छपवाने से दूर रहते हैं।

Tags:    

Similar News

Sahara India ED Raid: