डीएसपी अब हो गये सिपाही, महिला कांस्टेबल के साथ पकड़े गये थे होटल में, सरकार ने किया डिमोशन...

महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गये डीएसपी पर बड़ी कार्रवाई हुई है। सरकार ने उन्हें डीएसपी से सीधे कांस्टेबल बना दिया है और उन्हें नई पोस्टिंग भी दे दी है।

Update: 2024-06-23 09:32 GMT

लखनऊ। महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गये डीएसपी पर बड़ी कार्रवाई हुई है। सरकार ने उन्हें डीएसपी से सीधे कांस्टेबल बना दिया है और उन्हें नई पोस्टिंग भी दे दी है। दरअसल, डीएसपी रहे कृपा शंकर कनौजिया 2021 में महिला कांस्टेबल के साथ कानपुर के एक होटल में पकड़े गए थे। मामले में काफी हल्ला हुआ था, जिसके बाद सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिये थे। रिपोर्ट आने के बाद कृपाशंकर कनौजिया का डिमोशन करते हुये उन्हें सिपाही बना दिया गया। उनकी नयी तैनाती 26वीं पीएसी वाहिनी गोरखपुर में की गई है।

जानिए पूरी घटना

ये पूरा मामला 2021 का है। उन्नाव के तत्कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने पारिवारिक वजहों से एसपी से छुट्टी मांगी थी। उधर महिला आरक्षी भी तीन दिन का अवकाश लिया था। 6 जुलाई 2021 को कृपाशंकर कनौजिया छुट्टी लेकर निकले थे, लेकिन घर जाने के बजाए सीओ एक महिला आरक्षी के साथ कानपुर के एक होटल पहुंच गए। इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी, दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए थे। 

पत्नी ने एसपी से की थी मदद कि गुहार

इधर सीओ पति के घर नहीं आने से परेशान पत्नी कॉल करने लगी, लेकिन CO का नंबर बंद आया। विभाग में पूछताछ की तो पता चला कि वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकले हैं। इस पर पत्नी ने अनहोनी की आशंका व्यक्त करते हुए एसपी उन्नाव को फोन करके मदद मांगी। एसपी उन्नाव ने भी मामले को गंभीरता से लिया और सर्विलांस टीम को लगाया तो पता चला कि सीओ कृपाशंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर के एक होटल में आकर बंद हुआ था।

होटल में मिले DSP और महिला सिपाही

लोकेशन मिलते ही उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची, जहां सीओ की लोकेशन पता चली थी। पुलिसकर्मियों की जांच में कानपुर के होटल में सीओ और महिला सिपाही साथ मिले। 

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्कालीन DGP की अनुशंसा पर डीएसपी रैंक के CO को सस्पेंड कर दिया गया था। एसपी ने सीओ को एसपी कार्यालय में अटैच करने के बाद ASP को मामले की जांच का निर्देश दिया था। रिपोर्ट आने के बाद डीएसपी का डिमोशन करते हुए सिपाही बना दिया गया है।



Tags:    

Similar News