Baba Parmanand: पुत्रवती भवः का आर्शीवाद देने वाले विवादित बाबा परमानंद नहीं रहे, हार्ट अटैक से हुआ निधन, जानिये कौन थे

Baba Parmanand: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के दुष्कर्मी बाबा परमानंद (Baba Parmanand) का हार्ट अटैक से मौत हो गयी. कुछ दिनों पहले ही बाबा को जमानत मिली थी.

Update: 2024-04-05 06:17 GMT

Baba Parmanand: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के दुष्कर्मी बाबा परमानंद (Baba Parmanand) का हार्ट अटैक से मौत हो गयी. कुछ दिनों पहले ही बाबा को जमानत मिली थी. बता दें परमानंद नि:संतान महिलाओं को संतान प्राप्ति का लालच देकर दुष्कर्म करने के  मामले में काफी सुर्खियों में रहे थे जिसके चलते उन्हें जेल भी हुई थी.

जानकारी के मुताबिक़, बाबा परमानंद कुछ दिन पहले ही जमानत पर आये हुए थे. इसी बीच बाबा परमानंद को दिल का दौरा पड़ा. जिसके बाद बाबा को लखनऊ के लारी अस्पताल (Lari Hospital) में भर्ती कराया गया. जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. 

कौन है बाबा परमानंद 

बाबा परमानंद का मूल नाम रामशंकर था. बाबा परमानंद का आश्रम हर्रई धाम बाराबंकी में लगा करता था. जहाँ बड़ी संख्या में देश विदेश से महिलाएं पहुंची थी. बाबा के आश्रम में धर्म की आड़ में दुष्कर्म का धंधा चलता था. करीब 30 साल पहले बाबा परमानंद उर्फ़ रामशंकर ने अपने घर के एक कमरे में मूर्ति की स्थापना की. फिर संगीत के साथ तंत्र-मंत्र शुरू किया. उसके बाद रामशंकर अपने ही लोगों की छोटे - मोटी समस्याओं का झाड़-फूंक कर इलाज करने लगे. इससे फायदा हो रहा है ये ढिंढोरा पुरे शहर में पिटवा दिया. धीरे - धीरे रामशंकर के यहां भक्तों तांता लगने लगा. और यहाँ से वो बना बाबा रामशंकर स्वामी परमानंद. 

बाबा परमानंद के पास देश विदेश की महिलाओं के साथ बड़े - बड़े नेता भी अपनी समस्या लेकर आते थे. लेकिन धर्म के नाम पर बाबा कई गलत काम कर रहा था. निसंतान महिलाओं को पुत्र-रत्न दिलाने के नाम पर यौन शोषण करके वीडियो बनाता था. और बाद में ब्लैकमेल करता था. इसका खुलासा तब हुआ जब साल  2016 में बाबा का आधा दर्जन वीडियो लीक हुआ. उस वीडियो में परमानंद एक औरत को कपड़े उतारने पर मजबूर कर रहा था. इसमें बाबा की आवाज सुनाई दे रही थी. इस पर दारोगा श्याम सुंदर बिंद ने बाबा के खिलाफ बलात्कार और अश्लीलता फैलाने का मुकदमा दर्ज कराया था. 

जब वीडियो की जांच की गयी तो परमानंद आरोपी पाया गया. छानबीन पता चला कि परमानंद महिलाओं को पहले बच्चा होने का लालच देता था. उसके बाद विशेष पूजा और आशीर्वाद देने के बहाने अकेले कमरे में बुलाता था. वहां नशीला या उत्तेजक पदार्थ खिलाने के बाद उन्हें जबरदस्ती को निर्वस्‍त्र करवाकर यौन शोषण करता था. इतना ही नहीं कमरे में हिडन कैमरे में होते थे जिससे वो सारी घिनौनी करता था और महिलाओ को ब्लैकमेल करता था. इसके एवज में पुलिस को न बताने और पैसों की मांग करता था. 

इसके बाद बाबा के कई अपराध सामने आये. इसके बाद बाबा फरार हो गया. लेकिन कुछ ही हफ़्तों में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. 

Tags:    

Similar News