दो साल बाद मर्डर का खुला राज तो पुलिस भी चौंक गयी….पहले ट्रक सहित ड्राइवर व क्लीनर का करते थे अपहरण…फिर मर्डर कर लूट लेते थे ट्रक…. दो दर्जन से ज्यादा वारदातों का गुनाहगार मध्यप्रदेश से बेमेतरा लाया गया

Update: 2020-01-16 16:19 GMT

बेमेतरा 16 जनवरी 2020। बेमेतरा पुलिस ने दो वर्ष पहले हुये हत्या के मामले में दो ख़तरनाक आरोपी को प्रोडेक्शन वारंट पर छत्तीसगढ़ लाया है। इन दोनों की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश में हुई थी, लेकिन इन अपराधियों के तार छत्तीसगढ़ के भी कई वारदातों से जुड़े थे। इन गुनाहगारों पर आरोप है कि पहले ये लूट की नियत से ट्रक ड्राइवरों और कंडेक्टरों का ट्रक सहित अपहरण करते और फिर इनकी हत्या कर उनकी ट्रक लेकर फरार हो जाते थे।

19 अप्रैल 2018 में हत्या के मामले में इन दोनों को बेमेतरा लाया गया है। ट्रक चालक संजय चौरसिया और कंडेक्टर प्रेम अनुरागी कटनी से पत्थर पाउडर भरकर सिलतरा रायपुर आया था। 23 अप्रैल को माल खाली करने के बाद दोनों ट्रांसपोर्ट नगर रायपुर में आराम करने और खाना बनाने के लिये रूके थे। उस दौरान मप्र के रहने वाले आदेश खामरा, जयकरण प्रजापति वहां पहुंचे और खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर उन्हे बेहोश कर दिया। फिर उन्ही के ट्रक में ड्राइवर-क्लीनकर को डालकर शिवनाथ नदी की तरफ ले गये।

आरोपियों ने चालक संजय चौरसिया और प्रेम अनुरागी की सिमगा के पास रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपियों ने चालक संजय के हाथ-पैर बांधकर उसके शव को सिमगा स्थित शिवनाथ नदी के पास फेंक दिया, वहीं प्रेम अनुरागी के शव को रतनपुर में फेक दिया और लूटे हुये ट्रक को बिहार निवासी राजेश कुमार शर्मा को बेच दिया। आरोपियों ने ट्रक को सात लाख 25 हजार में बेचा था।

बेमेतरा पुलिस ने हत्या के कुछ दिन बाद ही लूटी हुई ट्रक को जब्त कर ट्रक खरीदने वाले को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन दोनों आरोपी का सुराग नहीं लगा था। इधर मध्यप्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी आदेश खामरा और जयकरण प्रजापति से पूछताछ शुरू की, तो बेमेतरा के मर्डर मामले का राज खुला। दोनों के खिलाफ मप्र सहित अन्य राज्यों में हत्या और अन्य संगीन जुर्म सहित 24 से अधिक मामले दर्ज है। दोनों आरोपी भोपाल जेल में सजा सजा काट रहे है। बेमेतरा पुलिस ने दोनों आरोपियों को स्थानिीय न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर भोपाल जेल से बेमेतरा लेकर आयी है।

Tags:    

Similar News