टुटेजा ट्यूटोरियल्स ने अपने होनहारों का किया सम्मान….. PSC 2018 के कामयाब छात्रों से बोले कृषि मंत्री- ईमानदार कोशिश हमेशा कामयाबी के शिखर पर पहुंचाती है…..”टूटेजा अकादमी में मेंस की क्लासेस शुरू, आप भी सफलता के मानक बने इस अकादमी का बन सकते हैं हिस्सा”

Update: 2020-02-17 06:18 GMT

रायपुर, 16 फरवरी 2020। टुटेजा ट्यूटोरियल्स….यानि सविल सर्विस में कामयाबी की गारंटी का दूसरा नाम। राजधानी में सालों से टूटेजा ट्यूटोरियल्स अकादमी ना सिर्फ यंगस्टर का फेवरेट गाइडेंस प्वाइंट रहा है, बल्कि सफलता का बड़ा मानक भी साबित हुआ है। रविवार को PSC-2018 के चयनित छात्रों का गेट-टू-गेदर और सम्मान समारोह रखा गया। इस खास मौके पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे बतौर चीफ गेस्ट मौजूद थे, वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर महापौर एजाज ढेबर आमंत्रित थे। वहीं टूटेजा ट्यूटोरियल्स की तरफ से डायरेक्टर सुनील टूटेजा सहित रमेश देवांगन और असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ मानस दूबे भी मौजूद थे।

टुटेजा एकेडमी, रायपुर द्वारा 15 फरवरी से मुख्य परीक्षा हेतु नियमित कक्षाएं प्रारंभ हो रही हैं, साथ ही 1 मार्च से पीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए नई बैच आरंभ होंगी. योग्य अभ्यर्थियों को प्रोत्साहन स्वरूप संस्थान द्वारा 60 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है. सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के अभ्यथियों के लिए 10 प्रतिशत अतिरिक्त छात्रवृत्ति दी जाएगी. इच्छुक अभ्यर्थी संस्थान के 0771-4066661/3, 9827528000 पर संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

इस दौरान कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने इस दौरान पीएससी में कामयाब हुए छात्रों को सम्मानित करते हुए कहा कि ईमानदार कोशिश हमेशा से कामयाबी के शिखर तक पहुंचाती है। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास और उन्होंने कहा कि ये युवा जब अफसर बनकर छत्तीसगढ़ की सेवा करेंगे तो प्रदेश भी उज्जवल बनेगा और प्रदेश की युवा पीढ़ी के लिए वो आदर्श बनेंगे। उन्होंने युवाओं को छत्तीसगढ़ की बेहतरी के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने पीएससी में कामयाबी का झंडा गाड़ने वाले युवाओं का सम्मान किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री चौबे ने राज्य सेवा में चयनित सभी अधिकारियों को को आव्हान किया कि वे समाज के कमजोर वर्ग के लोगों और जरूरतमंदों की तत्परता से सेवा को अपनी पहली प्राथमिकता में रखकर कार्य करें। इसके तहत हर दिन एक गरीब के आंसू पोछने के कार्य को अपना मुख्य ध्येय बनाएं। उनकी कठिनाईयों और समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुनकर उसका तत्परता से निराकरण की कार्रवाई करें। इस अवसर पर श्री चौबे ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा में चयनित कु. अनिता सोनी, श्री राहुल शर्मा, श्री संदीप साव, श्री अभिषेक अग्रवाल, कु. शिखा आहूजा, सुश्री शशि नर्मदा, श्री कुलेश्वर पटेल, कु. जया मनु, कु. स्वाती पाण्डेय, श्री आशीष पटेल तथा श्री प्रशांत कुमार आदि को सम्मानित किया। कार्यक्रम को नगरपालिक निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने भी सम्बोधित करते हुए युवाओं के भविष्य को संवारने हेतु दिये जा रहे सही मार्गदर्शन की प्रशंसा की। इस अवसर पर प्रतियोगी छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ खनिज, श्रम तथा वन आदि प्राकृतिक सम्पदाओं से भरपूर राज्य है। इसे देश के समृद्धि राज्य के रूप में पहचान देने में वे अपनी प्रशासनिक दक्षता का उपयोग करते हुए अधिक से अधिक योगदान दें। श्री चौबे ने राज्य सेवा परीक्षा में चयनित युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। आत्मविश्वास, अनुशासन और कड़ी मेहनत से व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकता है। उन्होंने अवगत कराया कि खुद की मेहनत व्यक्ति की सफलता की सबसे बड़ी पूंजी होती है। व्यक्ति के जीवन में उन्नति के अनेक अवसर भरे हुए हैं। यदि जीवन में कुछ हासिल करना है तो लक्ष्य निर्धारित कर उसे पूरा करने के लिए पूर्ण मनोयोग से जुट जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News