Bentley Bentayga Apex Edition: बेंटले ने पेश की बेहद खास Bentayga Apex Edition, सिर्फ 20 लोगों के लिए! जानिए इस कार में इतना क्या है खास

Bentley Bentayga Apex Edition: बेंटले ने अपनी लग्जरी SUV बेंटायगा का खास Bentayga Apex Edition पेश किया है। ये सिर्फ 20 लोगों के लिए है और बेहद तेज है। इसकी खास बात ये है कि इसे आप अपने पसंद के हिसाब से पूरी तरह से बदलवा सकते हैं। इसकी कीमत हर ग्राहक के लिए अलग-अलग होगी।

Update: 2024-05-04 05:41 GMT

Bentley Bentayga Apex Edition: New Delhi: बेंटले ने अपनी लग्जरी SUV बेंटायगा का खास Bentayga Apex Edition पेश किया है। ये सिर्फ 20 लोगों के लिए है और बेहद तेज है। इसकी खास बात ये है कि इसे आप अपने पसंद के हिसाब से पूरी तरह से बदलवा सकते हैं। इसकी कीमत हर ग्राहक के लिए अलग-अलग होगी।

Bentley Bentayga Apex Edition: ब्रिटिश लग्जरी कार कंपनी बेंटले ने अपनी धांसू एसयूवी बेंटायगा का एक खास वर्जन बेंटायगा एपेक्स एडिशन पेश किया है। ये गाड़ी कंपनी के मुलिनर डिवीजन द्वारा तैयार की गई है, जो गाड़ियों को लोगों की पसंद के मुताबिक बनाने में माहिर है। जैसा कि नाम से पता चलता है, एपेक्स एडिशन रफ्तार और आराम का बेजोड़ मेल है। इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि पूरी दुनिया में इसकी सिर्फ 20 गाड़ियां ही बनेंगी।

बेंटले Bentayga Apex Edition: तेज रफ्तार और ताकतवर इंजन

बेंटले बेंटायगा एपेक्स एडिशन में 4.0 लीटर का दमदार ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन लगा है। ये इंजन 542 bhp की पावर और 568 lb-ft का टॉर्क देता है। इतनी ताकतवर इंजन की बदौलत ये गाड़ी मात्र 4.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और सीधी सड़क पर इसकी टॉप स्पीड 180 mph है। ये स्पीड और पावर इसे आज के बाजार में सबसे तेज और दमदार लग्जरी SUV गाड़ियों में से एक बनाती है।

बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बेंटले डायनामिक राइड और रियर-व्हील स्टीयरिंग जैसी नई मॉडर्न तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। ये सिस्टम मिलकर गाड़ी की चलाने की क्षमता को बढ़ाते हैं, जिससे ये अब तक की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाली बेंटायगा बन जाती है। गाड़ी के वजन को कम रखने के लिए हल्के कार्बन व्हील्स और कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स लगाए गए हैं, इससे स्टीयरिंग संभालना आसान हो जाता है और गाड़ी की परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है।

बेंटले Bentayga Apex Edition: अनोखी खूबसूरती और मनपसंद डिजाइन

बेंटले बेंटायगा एपेक्स एडिशन सिर्फ रफ्तार ही नहीं देती, बल्कि देखने में भी कमाल की है। ग्राहक छह अलग-अलग मुलिनर तैयार किए हुए थीम में से अपनी पसंद का चुनाव कर सकते हैं। हर थीम में गाड़ी का बाहरी रंग, डिज़ाइन और अंदर लगने वाले लग्जरी सामान अलग-अलग होते हैं। इन थीम को बहुत ध्यान से तैयार किया गया है ताकि Apex Edition की खासियत को उभारा जा सके। ये सुनिश्चित किया गया है कि हर गाड़ी अपने मालिक की तरह ही खास हो।

जो लोग अपनी गाड़ी को और भी ज्यादा खास बनाना चाहते हैं, उनके लिए Apex Edition को उनके पसंद के अनुसार पूरी तरह से बदला जा सकता है। इस खास ऑप्शन के जरिए ग्राहक अपनी पसंद और शख्सियत के हिसाब से एक अनोखी गाड़ी तैयार करवा सकते हैं। मुलिनर गाड़ियों को लोगों की पसंद के मुताबिक बनाने में माहिर है। ये इस बात को सुनिश्चित करता है कि गाड़ी का हर एक हिस्सा, चाहे वो लेदर सीटों की सिलाई हो या ब्रेक कैलीपर्स का रंग, ग्राहक की इच्छा के अनुसार हो।

बेंटले Bentayga Apex Edition: एक्सक्लूसिव मौका

पूरी दुनिया में सिर्फ 20 यूनिट ही उपलब्ध होने के कारण, बेंटले बेंटायगा एपेक्स एडिशन उन समझदार खरीददारों के लिए एक दुर्लभ और खास मौका है, जो गाड़ियों के शौकीन हैं और ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग और डिजाइन की बेहतरीन आर्टवर्क के मालिक बनना चाहते हैं। इस गाड़ी की कीमत हर ग्राहक के लिए अलग-अलग तय की जाती है, क्योंकि इसमें कई तरह के बदलाव करने के ऑप्शन मौजूद हैं और हर गाड़ी को बनाने में बेहतरीन कारीगरी का इस्तेमाल किया जाता है।

Tags:    

Similar News