तीसरी मौत: छत्तीसगढ़ में कोरोना से 19 वर्षीय युवती की मौत…कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद एम्स में कराया गया था भर्ती

Update: 2020-06-06 04:11 GMT

NPG.NEWS
रायपुर ,6 जून 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना से तीसरी मौत हुई है। कोविड संक्रमण से जूझते हुए उन्नीस वर्षीय युवती ने कल रात दम तोड़ दिया। उसे दो दिन पहले कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद एम्स में भरती कराया गया था। डाॅक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी उसे नहीं बचाया जा सका।
जगदलपुर की रहने वाली युवती कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। उसे ब्लड कैंसर था। उसका उपचार चल रहा था। बीते दिनों उसे निजी अस्पताल में भरती कराया गया था। वहां से वह घर आ गई थी। बाद में उसका सेम्पल पाॅजिटिव आया तो एक जून को एम्स में एडमिट कराया गया, जहां कल रात उसने आखिरी सांस ली।
डाक्टरों का कहना है कि कैंसर के चलते बाॅडी का इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। ऐसे में, कोरोना जैसे वायरस ज्यादा घातक हो जाते हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना से दो मौत पहले हो चुकी है। एक रायपुर में और दूसरा भिलाई में। हालांकि, कोरोना प्रभावित कुछ और मौतों की खबर है मगर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सरकारी रिकार्ड में तीन मौत बताया जा रहा है।

एम्स डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर ने NPG से कहा

“युवती को ल्युकिमिया था, कोविड तब प्राणघातक हो जाता है जबकि शरीर का इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर हो, ल्यूकेमिया से जूझती बच्ची का इम्यून कमजोर था.. एम्स ने अपनी ओर से पूरे प्रयास किए”

Tags:    

Similar News