ये बीएमओ साहब महिला स्टाफ से रात में वीडियोकाॅल की डिमांड करते हैं, एसडीएम से लिखित शिकायत, सुनिये बीएमओ का वायरल आडियो

Update: 2020-08-02 15:54 GMT

रायपुर, 2 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ के ये बीएमओ साहब कोरोना के समय गजब कर रहे हैं…महिला कर्मचारियों से रात में वीडियोकाॅल करने की डिमांड करते हैं। महिलाएं अगर वीडियोकाॅल नहीं करती, तो उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। कुछ महिलाओं ने एसडीएम से इसकी लिखित शिकायत की है।

मामला महासमुंद जिले के सराईपाली का है। आरोप है कि ब्लाॅक मेडिकल आफिसर डाॅ0 अमृत रोहलडकर महिला स्टाफ से रात में वीडियोकाॅल करने कहते हैं। कुछ महिलाओं ने इस पर आपत्ति की तो उन्होंने ये कहकर बचने की कोशिश की…वे महिला स्टाफ का लोकेशन जानना चाहते हैं कि वे स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी मेें हैं या नहीं। कुछ महिला कर्मचारियों से इसको लेकर बीएमओ की हाॅट-टाॅक भी हुई है। इसे वायरल आडियो में सुना जा सकता है।

Full View

महिला कर्मचारियों का आरोप है कि वीडियोकाॅल नहीं करने पर उन्हें बीएमओ प्रताड़ित करते हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक सीनियर अधिकारी मानते हैं…यह गंभीर केस है। किसी महिला से वीडियोकाॅल करके उपस्थिति बताने के लिए नहीं कहा जा सकता। रात की बात तो अलग है, दिन में भी नहीं। महासमुंद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 एसपी वारे नेक हा है कि ऐसा कोई आदेश नहीं है कि महिला स्टाफ से वीडियोकाॅल करने कहा जाए। उन्होंने आज मीडिया से कहा कि उनके पास इसकी शिकायत अभी नहीं आई है। शिकायत आने पर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

आरएमए ने ये कहा

पता चला है, बीएमओ आरएमए राम बाबू कुर्रे पर प्रेशर डालते हैं, महिला कर्मियों से वीडियोकाॅल करने का निर्देश दो। राम बाबू कुर्रे ने आज मीडिया से बात करते हुए स्वीकार किया कि बीएमओ मुझसे महिलाओं को वीडियो कॉल कराने के लिए कहते हैं। इसके लिए मैं कई बार मना कर चुका हूं, लेकिन वह नहीं मानते हैं।

भ्रष्टाचार की ट्रेनिंग

रायपाली बीएमओ के खिलाफ ही दो दिन पहले एक आडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे एक कर्मचारी को पैसा कमाने का गुर सीखाते सुने गए। आडियो में वे यह कहते हुए सुने गए हैं कि पैसा कमाने का तरीका यह होता है कि अकेले मत खाओ। सबको बांटना चाहिए।

बीएमओ का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया गया। लेकिन, बात संभव नहीं हो पाई। व्हाट्सएप संदेश भेजकर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया। लेकिन, उन्होंने कोई रिप्लाई नहीं दिया।

Similar News