महिला नक्सली बता कर आत्मसमर्पण और फिर ख़ुदकुशी के मसले पर विपक्ष ने पेश किया स्थगन…….हंगामा, कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित

Update: 2021-03-02 01:26 GMT

रायपुर, 2 मार्च 2021। बस्तर के दंतेवाड़ा में महिला नक्सली के रुप में आत्मसमर्पण प्रचारित कर फिर उसके खुदकुशी के मामले पर विपक्ष ने शून्यकाल में जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने इस पर स्थगन पेश किया, हंगामा बढ़ते देख आसंदी ने कार्यवाही को पाँच मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

विदित हो कि दंतेवाड़ा में बीते 19 फरवरी को महिला पांडे कवासी को पाँच अन्य साथियों के साथ पूर्व नक्सली बताते हुए पुलिस ने आत्मसमर्पण करना बताया था,यह महिला पुलिस लाईन ट्रांज़िट बैरक में ख़ुदकुशी किया जाना बताया गया। इस मसले को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, शिवरतन शर्मा और अजय चंद्राकर ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। विपक्ष ने कहा

“बस्तर की हालत गंभीर है.. नक्सली कम मर रहे हैं.. सुरक्षाबलों की हत्या ज्यादा हो रही है.. आत्मसमर्पण के नाम पर गंभीर कृत्य हो रहा है.. वहीं कोई कार्यवाही में निर्दोष ग्रामीण प्रताड़ित हो रहे हैं.. पांडे कवासी की ख़ुदकुशी नहीं है.. यह हत्या है”

इस के साथ ही हंगामा बढ़ गया, विपक्ष ने इस पर स्थगन प्रस्ताव पेश कर उसे ग्राह्य करने की माँग रखी। लेकिन हंगामा बढ़ते देख आसंदी ने सदन की कार्यवाही पाँच मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Tags:    

Similar News