छत्तीसगढ़ में CM बदलने की खबर निकली झूठी….. आजतक और कई न्यूज चैनलों के कथित स्क्रीन शॉट्स हो रहे थे वायरल… अब राज्य सरकार की फेक न्यूज कंट्रोल सेल ने कही ये बात….

Update: 2021-06-15 01:29 GMT

रायपुर 15 जून 2021। छत्तीसगढ़ में सीएम बदलने की खबर झूठी है….छत्तीसगढ़ फेंक न्यूज़ कंट्रोल सेल ने इस खबर को फेक न्यूज़ करार दिया है।ज्ञातव्य है, कल से ही कई न्यूज चैनलों के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में वायरल हो रहे है। अब फेक न्यूज़ कंट्रोल कमेटी ने कहा है कि ऐसी खबरें पूरी तरह झूठी है। कमेटी ने न्यूज़ चैनलों के हवाले से कहा है कि चैनलों में ऐसी किसी भी तरह की खबरों का प्रसारण नहीं किया गया है।
दरअसल कल शाम से ही राष्ट्रीय और लोकल न्यूज चैनल का एक कथित स्क्रीन शॉट बड़ी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था। जिसमें ये लिखा गया था…

“छत्तीसगढ़ को मिल सकता है नया मुख्यमंत्री”

 

“छत्तीसगढ़ में सीएम बदल सकती है कांग्रेस, पीएल पुनिया ने दिये संकेत”

 

इन खबरों को झूठा बताते हुए राज्य सरकार की तरफ से गठित छत्तीसगढ़ स्टेट फेक न्यूज कंट्रोल एंड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल की तरफ से कहा गया है कि ….

“ये खबर “आजतक” द्वारा जारी नहीं की गई है। आज तक के भोपाल कार्यालय के श्री हेमेंद्र शर्मा जी ने कहा है कि ये खबर न तो ये खबर उनके चैनल में चली है और न ही वेवसाइट या किसी उनके किसी अन्य प्लेटफार्म पर है।अतः यह फेक न्यूज है,जिसका आज तक से कोई लेना देना नहीं है”

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में ढाई-ढाई साल में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अफवाहें उड़ायी जा रही थी। दावा ये किया जा रहा था कि 17 जून को ढाई साल पूरे होने पर नेतृत्व परिवर्तन हो जायेगा। उसी तर्ज पर सुनियोजित तरीके से अफवाह को गर्म करने न्यूज चैनलों का कथित स्क्रीन शॉट भी वायरल किया गया। आज तक की तर्ज पर ही छत्तीसगढ़ के एक चैनल का भी कथित स्क्रीन शॉट वायरल हुए। अलग-अलग ब्रेकिंग प्लेट में ना सिर्फ सीएम बदलने के संकेत दिये गये… बल्कि सिंहदेव के नेतृत्व में लामबंदी की बात भी लिख दी गयी।

सिंहदेव समेत चार मंत्री दिल्ली रवाना, नेतृत्व परिवर्तन को लेकर आलाकमान से करेंगे चर्चा

सिंहदेव ने करीब 50 विधायकों के साथ गुप्त बैठक की

 

राज्य सरकार ने तो साफ कर दिया है कि ऐसी खूबरें पूरी तरह से झूठी है, वहीं न्यूज चैनल ने फेक न्यूज बताते हुए इस पर कार्रवाई करने की बात कही है। बेशक खबरें झूठी निकली हो, लेकिन अभी भी ये स्क्रीन शाट्स बड़ी तेजी से शोसल मीडिया पर वायरल हो गये हैं। झूठी होने के बावजूद राजनीति गलियारों में इसे लेकर चर्चाओं और चटकारों को दौर खूब चल रहा है।

 

 

Tags:    

Similar News