कटेकल्याण शिक्षक संघ ने शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, संविलियन और दो वर्षों से  रुके वेतन संबंधित समस्या से अवगत कराया..

Update: 2020-01-03 18:18 GMT

दंतेवाड़ा 3 जनवरी 2019। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक इकाई कटेकल्याण ने ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष कोड़ोपी के नेतृत्व में मुख्य कार्यपालन अधिकारी कटेकल्याण में खंड शिक्षा अधिकारी कटेकल्याण को सौपा ज्ञापन व बताया कि कटेकल्याण ब्लॉक में बहुत से शिक्षकों का संविलियन पूर्व वेतन रोकने की कार्यवाही की गई थी। उसी तारतम्य में जून 2017 में 50 से अधिक शिक्षकों का वेतन कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा रोका गया था। जिसमे से 18 शिक्षकों का छोड़ अन्य का वेतन भुगतान भी कर दिया गया लेकिन शेष 18 शिक्षकों का वेतन 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी नही किया गया है इसके सम्बंध में शिक्षक दो वर्षों से कार्यालयों का लगातार चक्कर लगा रहे है। उसके बाद भी कोई राहत नही है शिक्षकों ने बताया कि अब अंतिम विकल्प के रूप न्यायालय की शरण मे जाने की तैयारी है। संगठन पदाधिकारियों ने बताया कि कटेकल्याण ब्लॉक में अलग अलग मद से वेतन प्राप्त करने वाले बहुत से शिक्षकों का संविलियन पूर्व का वेतन रोका गया है।

छोटे छोटे कारणों से वेतन रोक दिया जाता है लेकिन भुगतान करने के समय मे दिलचस्पी नही दिखाई जाती है रोके गए वेतन पर अब तक कोई सुनवाई नही होने से सभी शिक्षक आहत है। आज के इस कार्यक्रम में संगठन पदाधिकारी जानू राम पोयाम जी ब्लॉक संरक्षक, विजय नेताम ब्लॉक महामंत्री, भरत कुमार दुबे ब्लॉक सचिव अनिल यादव ब्लॉक सह-सचिव, संजय देवांगन कोषाध्यक्ष, अनिल यादव, व अन्य शिक्षक साथी उपस्थित रहे।

 

Tags:    

Similar News