शिक्षाकर्मियों की मांगों को मंत्रियों का मिल रहा साथ…..अब मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मिलकर संविलियन अधिकार मंच ने सौंपा ज्ञापन….मिला ठोस आश्वासन

Update: 2020-01-23 18:01 GMT

कोरबा 23 जनवरी 2020। ऐसे तो प्रदेश में अनेकों कर्मचारी संगठन है और उनकी मांगें भी अनेक है लेकिन प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मी जिस प्रकार से मुखर है उसने पूरे माहौल को संविलियनमय बना दिया है । सोशल मीडिया के प्रभावी ढंग से उपयोग के बाद अब शिक्षाकर्मियों ने विधायकों और मंत्रियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का कार्यक्रम तैयार किया है ।

संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में चल रहे इस अभियान को नेताओं की भी प्रशंसा और अनुशंसा मिल रही है क्योंकि शिक्षाकर्मी स्कूल को बिना बाधित किये जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला संयोजक कीर्ति लहरे के नेतृत्व में शिक्षाकर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कैबिनेट मिनिस्टर जयसिंह अग्रवाल से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्या बताते हुए जनघोषणा पत्र में किये गए वादे के मुताबिक बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए निवेदन किया । उन्होंने बताया कि –
प्रदेश में अब संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की संख्या महज 15 हजार ही रह गई है और उनका हर साल के जुलाई और जनवरी में धीरे-धीरे करके सविलियन होना पहले से ही प्रस्तावित है लेकिन जैसे-जैसे संख्या कम होती जा रही है वैसे-वैसे शिक्षाकर्मियों की समस्या बढ़ती जा रही है उन्हें समय पर वेतन तक नसीब नहीं हो रहा है, बीते 3 सालों से महंगाई भत्ता नहीं मिला है, न स्थानांतरण की सुविधा है, न संतान पालन अवकाश की और न ही अनुकंपा नियुक्ति का समुचित प्रावधान…… कुल मिलाकर एक ही स्कूल में सेवा देने के बावजूद उनके साथ पंचायत विभाग का कर्मचारी होने के चलते भेदभाव किया जा रहा है । कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में इस बात का स्पष्ट तौर पर उल्लेख किया था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो 2 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जाएगा लेकिन घोषणापत्र के इस बिंदु पर अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है अतः प्रदेश के शिक्षा कर्मी चाहते हैं कि इस बिंदु पर तत्काल कार्रवाई हो और बजट सत्र में इसकी घोषणा हो जिसके लिए दूसरे चरण में अब फिर से एक बार विधायकों और मंत्रियों को ज्ञापन सौंपा जा रहा है ताकि आप मुख्यमंत्री तक हमारी बात पहुंचा सकें ।

शिक्षाकर्मियों की बात सुनने के बाद मंत्री ने कहा कि मैं आपकी बात मुख्यमंत्री तक अवश्य पहुंचाऊंगा और आपका यह ज्ञापन मैं स्वयं मुख्यमंत्री को दूंगा तथा आपके संविलियन के लिए प्रयास करूंगा , आपका मामला सरकार के ध्यान में भी है और सरकार इस पर कोई निर्णय अवश्य लेगी । मंत्री से आज मुलाकात करने वाले प्रतिनिधि मंडल में जिला संयोजक कीर्ति लहरें के साथ सुरेखा भारद्वाज , धनेश्वर इंदुवा, लक्ष्मी निधि दिनकर,नरेन्द्र दिवाकर,प्रवीन तिवारी,फेंकू राम कौशिक,अमर सिंह प्रेमी, वासुदेव शरण सिंह, के के पाठक, ममतामणि, पुष्पलता करसाल, नेहारानी राठौर,गोपाल प्रसाद साहू आदि शामिल थे।

Tags:    

Similar News