कोरोना के लिए बनाई दवा का खुद पर ही किया टेस्ट, डॉक्टर की हो गयी मौत….सिरप बनाने का किया था दावा, एक अन्य की हालत गंभीर

Update: 2020-05-10 05:28 GMT

चेन्नई 10 जुलाई 2020। कोरोना संकट में चेन्नई में एक दुखद मामला सामने आयी है। एक डाक्टर ने कोरोना की दवाई बनायी और फिर उसे खुद पर ही टेस्टिंग कर ली। इस जानलेवा प्रयोग में डाक्टर की मौत हो गयी है, जबकि उसका एक सहयोग जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है।

मरने वाले डॉक्टर शिवनेसन पेरुंगुडी के रहने वाले थे. वो एक आयुर्वेदिक उत्पादन कंपनी के साथ फार्मासिस्ट और प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे, जो कफ सिरप के लिए प्रसिद्ध है. शिवनेसन अपने बॉस राजकुमार के साथ मिलकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए दवा बना रहे थे. पुलिस इस मामले की अब जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक कोविद-19 वायरस से निपटने के लिए डॉक्टर शिवनेसन और राजकुमार ने एक दवा बनाई और उसका टेस्ट खुद के ऊपर टेस्ट करने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजकुमार ने उस दवा की कुछ बूंदें पी लीं जबकि शिवनेसन ने ज्यादा मात्रा में इसका सेवन कर लिया. दवा पीते ही दोनों बेहोश हो गए. इन्हें अस्पताल में ले गए. जहां शिवनेसन की मौत हो गई. हालांकि राजकुमार की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है।

मालूम हो कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर परेशान है. अभी तक कोई भी देश इससे लड़ने के लिए वैक्सीन नहीं खोज पाया है. ये अलग बात है कि तमाम देश इसे बनाने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं.चीन ऐसा पहला देश है जहां कोरोना वैक्सीन का ट्रायल दूसरे चरण में है. चीन के वैक्सीन विकास कार्यक्रम पर पूरी तरह से चीन की फौज यानी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) का नियंत्रण है.

Tags:    

Similar News