Samsung Galaxy Watch: जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी वॉच देगी परिवार के स्वास्थ्य पर नज़र रखने की सुविधा, जानिए पुरी डिटेल्स

Samsung Galaxy Watch: सैमसंग गैलेक्सी वॉच यूजर्स जल्द ही अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रख सकेंगे। एक नए फीचर के जरिए वे अपने परिवार के लोगों का हेल्थ डेटा अपने फोन पर देख पाएंगे। ये फीचर गैलेक्सी वॉच 7 के साथ लॉन्च हो सकता है। इस फीचर में प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखा गया है। फिलहाल लॉन्च डेट पता नहीं है लेकिन उम्मीद है 10 जुलाई 2024 में होने वाले सैमसंग इवेंट में इसकी अनाउंसमेंट हो सकती है।

Update: 2024-07-02 16:18 GMT

Galaxy Watch

Galaxy Watch: आपको अपने परिवार के स्वास्थ्य की फिक्र है और आप चाहते हैं कि वो हमेशा फिट रहें? तो आपके लिए खुशखबरी है। जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी वॉच यूजर्स अपने परिवार के लोगों का हेल्थ डेटा अपने फोन पर देख सकेंगे। इसका मतलब है कि आप ये जान पाएंगे कि आपके परिवार के लोग कितने कदम चल रहे हैं, उनकी नींद कैसी है और उनका दिल कितनी तेजी से धड़क रहा है।

अभी तक ये सुविधा सिर्फ एप्पल वॉच में ही थी, लेकिन अब सैमसंग भी इस रेस में शामिल हो गया है। ये जानकारी अंडरोइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट से मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग अपने हेल्थ ऐप में एक नया फीचर लाने वाला है। हालांकि ये फीचर अभी इस्तेमाल के लिए उपलब्ध नहीं है, मगर कंपनी के हेल्थ ऐप के कोड में इसकी जानकारी मिली है।

अगर ये फीचर लॉन्च हो जाता है, तो आप अपने फ़ोन पर ही ये देख पाएंगे कि आपके घर के लोग कितना एक्टिव हैं और उनकी सेहत कैसी है। ये फीचर गैलेक्सी वॉच 7 सीरीज के साथ लॉन्च हो सकता है।

Samsung Galaxy Watch के साथ परिवार के स्वास्थ्य पर नज़र रखें

बेशक, इस फीचर का फायदा उठाने के लिए आपके परिवार के लोगों को भी सैमसंग गैलेक्सी वॉच या कोई और सैमसंग वियरेबल डिवाइस पहननी होगी। साथ ही ये भी जरूरी है कि वो अपनी वॉच को नियमित रूप से पहनें ताकि हेल्थ डेटा इकट्ठा हो सके।

प्राइवेसी का पूरा ध्यान:

इस फीचर में प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। उदाहरण के तौर पर, अगर आप अपने बच्चों के हेल्थ डेटा को देखना चाहते हैं तो आपको उनके पैरेंट्स के सैमसंग अकाउंट से अनुमति लेनी होगी।

साथ ही, परिवार के सदस्य कभी भी अपना डेटा शेयर करना बंद कर सकते हैं। ये लोग ये भी कंट्रोल कर सकते हैं कि वो कितना और कौनसा डेटा आपके साथ शेयर करना चाहते हैं। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि बच्चों की हेल्थ जानकारी तक पहुंचने के लिए उनकी देखभाल करने वाले की सहमति जरूरी होगी। साथ ही, अगर डिवाइस लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो डेटा शेयरिंग अपने आप बंद हो जाएगी।

गौर करने वाली बात ये है कि एप्पल वॉच में पहले से ही ये फीचर मौजूद है। हालांकि, अब सैमसंग गैलेक्सी वॉच यूजर्स को भी ये सुविधा मिलने वाली है।

कब लॉन्च होगा ये फीचर?

हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ये फीचर कब लॉन्च होगा, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि 10 जुलाई 2024 को होने वाले गैलेक्सी अनपैक इवेंट में इसकी अनाउंसमेंट की जा सकती है। इस इवेंट में ही गैलेक्सी वॉच 7, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा और गैलेक्सी रिंग को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

यह भी अभी तक पता नहीं चला है कि ये फीचर सिर्फ नई गैलेक्सी वॉच मॉडल्स के लिए ही होगा या पुराने मॉडल्स में भी मिलेगा। लेकिन ये उम्मीद की जा सकती है कि ये सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 और उसके बाद के मॉडल्स में जरूर मिलेगा क्योंकि इसके लिए किसी नई हार्डवेयर की जरूरत नहीं है।

Full View

Tags:    

Similar News