खुशखबरी! Galaxy Watch 5 और 4 के लिए आया One UI Watch 6 का नया बीटा अपडेट - जानिए इसकी पूरी डिटेल्स

Update: 2024-06-30 20:01 GMT

Galaxy Watch 5 And Galaxy 4 Watch: सैमसंग Galaxy Watch 5 और 4 के लिए खुशखबरी है। इन वॉच को One UI Watch 6 का बीटा टेस्टिंग अपडेट मिलना शुरू हो गया है। अभी ये सिर्फ Bluetooth मॉडल के लिए है और धीरे-धीरे सभी को मिलेगा। आप सैमसंग मेंबर्स ऐप से इस अपडेट को प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान दें कि ये बीटा टेस्टिंग है तो कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।

अगर आपके पास सैमसंग Galaxy Watch 5 या Watch 4 है, तो आपके लिए खुशखबरी है। Samsung ने आखिरकार इन दोनों स्मार्टवॉच के लिए One UI Watch 6 का बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि अब आप अपनी वॉच पर सैमसंग का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर आज़मा सकते हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि अभी तक ये अपडेट सिर्फ Galaxy Watch 6 के लिए ही उपलब्ध था। लेकिन अब Watch 5 और Watch 4 यूजर्स को भी इस नए अपडेट को अपने डिवाइस पर लगाने का मौका मिल गया है।

हालांकि, ये अपडेट अभी सभी के लिए नहीं आया है। फिलहाल, One UI Watch 6 का बीटा वर्जन सिर्फ उन्हीं वॉच मॉडल्स के लिए उपलब्ध है जो Bluetooth कनेक्शन इस्तेमाल करते हैं। अगर आप LTE वाले मॉडल इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इस अपडेट के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

यह देखना वाकई में अच्छा है कि Samsung अपने पुराने मॉडल्स को भी नजरअंदाज नहीं कर रहा है और उन्हें भी नए अपडेट दे रहा है। ये खासकर इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हर कोई उम्मीद कर रहा है कि कंपनी जल्द ही नई Watch 7 सीरीज लॉन्च करने वाली है।

Galaxy Watch 5 और 4 पर अपडेट कैसे प्राप्त करें

अगर आप अपनी Galaxy Watch 5 या Watch 4 पर ये नया अपडेट पाना चाहते हैं, तो आपको अपने फोन पर Samsung Members ऐप खोलना होगा। ये ऐप उसी फोन पर होना चाहिए जो आपकी वॉच से कनेक्टेड है। इसके बाद, ऐप में जाकर Watch 5 या Watch 4 के लिए बीटा रिलीज की तलाश करें।

हो सकता है कि आपको ये अपडेट अभी दिखाई न दे। ऐसा इसलिए है क्योंकि Samsung इस अपडेट को धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक पहुंचा रहा है। थोड़ा धैर्य रखें, जल्द ही ये अपडेट आपके फोन पर भी आ जाएगा। दुनियाभर में सभी डिवाइस को ये अपडेट मिलने में थोड़ा समय लग सकता है।

बीटा टेस्टिंग का क्या मतलब है?

आप सोच रहे होंगे कि ये "बीटा टेस्टिंग" वाला क्या मामला है? दरअसल, बीटा टेस्टिंग का मतलब है कि ये सॉफ्टवेयर अभी पूरी तरह से डेवलप नहीं हुआ है। इसे अभी टेस्ट किया जा रहा है ताकि कंपनी को पता चल सके कि कहीं कोई बग या दिक्कत तो नहीं है।

इसलिए, ये ध्यान रखना जरूरी है कि बीटा टेस्टिंग के दौरान आपको कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। हो सकता है कि ऐप्स क्रैश हो जाएं या कुछ फीचर्स सही तरीके से काम न करें।

अगर आप इन दिक्कतों का सामना करते हैं, तो घबराएं नहीं। आप सैमसंग मेंबर्स ऐप के जरिए ही इस बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम से बाहर निकल सकते हैं और वापस अपने पुराने सॉफ्टवेयर पर जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News